वैश्विक उद्योग जगत के लिए बेहतरीन मंच होगा ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’: सीएम योगी

लखनऊ में 10 से 12 फरवरी, 2023 तक आयोजित होगा ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’

लखनऊः ऑस्ट्रेलियाई निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट कर राज्य में विविध क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। साथ ही यूपी में होने जा रहे वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023 में सहभागिता के लिए उत्साह भी जताया।

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि यह सुखद है कि आज जब उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल जर्मनी में औद्योगिक जगत के प्रतिनिधियों, निवेशकों के साथ उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा कर रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की उप उच्चायुक्त सारा स्टोरे के नेतृत्व में औद्योगिक निवेशकों का एक समूह उत्तर प्रदेश के औद्योगिक माहौल का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रदेश की राजधानी में है।

इसे भी पढ़ेः भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश सरकार लखनऊ में 10 से 12 फरवरी, 2023 तक एक ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ का आयोजन कर रही है। यह सम्मेलन वैश्विक औद्योगिक जगत को आर्थिक विकास में सहयोग करने के लिए एक एकीकृत मंच प्रदान करेगा।

आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के 25 करोड़ नागरिक इसे भारत का सबसे बड़ा श्रम एवं उपभोक्ता बाजार बनाते हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार वायु, जल, सड़क एवं रेल नेटवर्क के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित गति से बुनियादी ढांचे का विकास कर रही है,

जिससे उद्योगों को वैश्विक एवं घरेलू बाजार तक पहुंच बनाने में लॉजिस्टिक्स की सुलभता में वृद्धि होगी। इसके अलावा, प्रदेश में 7 क्रियाशील और 6 निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे पूरे राज्य में विनिर्माण केंद्रों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे।

एक प्रवक्ता के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई दल की विविध जिज्ञासाओं का समुचित समाधान करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने निवेशकों के व्यावसायिक हितों का संरक्षण करती रही है।

Chief Minister Yogi Adityanathup global investors summit 2023uttar pradesh global investors summit 2023Yogi Adityanath government of Uttar Pradeshग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023