दार्जिलिंग में जीएनएलएफ नेता की हत्या

बाइक सवार पर पहाड़ से धक्का देने का आरोप

कोलकाता/दार्जिलिंग: कुछ ही दिनों में दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में भी पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इस बीच जीएनएलएफ नेता की हत्या का मामला सामने आया है। जीएनएलएफ नेता रोशन लामा की पहाड़ी सड़क के किनारे खाई में धकेल कर हत्या करने का आरोप है। पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी किया है।
पता चला है कि जीएनएलएफ नेता रोशन लामा अपनी पत्नी और बेटी के साथ कार से कलिम्पोंग से मानसॉन्ग अपने घर लौट रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की रात 8:30 बजे बरमेक देवरी में उनकी कार की बाइक से टक्कर हो गई और उस हादसे के बाद शेरिंग शेरपा नाम के बाइक सवार का रोशन लामा से झगड़ा हो गया।

देखते ही देखते बात मारपीट में बदल गई। आरोप है कि मारपीट के दौरान आरोपी ने रोशन लामा को सड़क से धक्का देकर खाई में फेंक दिया। घटना के बाद परिजन उन्हें खाई में से किसी तरह से उठाकर कलिम्पोंग जिला अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उनकी मौत हो चुकी थी।
इस घटना के बाद रोशन लामा के भाई भूषण लामा ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

उस शिकायत के आधार पर लावा थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। लावा थाने के पुलिसकर्मी इन सवालों के जवाब तलाशने में जुटे हैं कि यह घटना कैसे हुई, युवक ने जान-बूझकर ऐसा किया या नहीं।रोशन लामा के भाई ने कहा कि रास्ते में क्या हुआ, पता नहीं है। अस्पताल में लेकर आया तो उनकी मृत्यु हो गई थी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

car bike collisionGNLF leader Roshan Lamahilly areas of darjeelingकार की बाइक से टक्करजीएनएलएफ नेता रोशन लामादार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकोंदार्जिलिंग में जीएनएलएफ नेता की हत्या