राज्यपाल ने कालियागंज मामले में पुलिस से मांगी रिपोर्ट

रिपोर्ट मिलने के बाद ही होगी आगे की कार्रवाई

कोलकाता: राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कालियागंज मामले में पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों के अनुसार पुलिस की रिपोर्ट मिलने के बाद ही राज्यपाल आगे की कार्रवाई करेंगे।

छात्र की मौत के मामले में पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। यहां बता दें कि पुलिस फायरिंग में एक राजवंशी युवक की मौत ने नए सिरे से तनाव पैदा कर दिया। इसके बाद बुधवार को नवान्न में बैठी मुख्यमंत्री ने कालियागंज में थाना जलाने और सिविक पुलिस की हत्या करने के मामले में प्रशासन सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा है कि जो लोग दोषी हैं, उन्हें तुरंत गिरफ्तार करें।

गौरतलब है कि उत्तर दिनाजपुर जिले में पिछले सप्ताह किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या और पुलिसकर्मियों द्वारा उसका शव घसीट कर ले जाने का मामला तूल पकड़ लिया है। अब इस घटना का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने कालियागंज थाने में आग लगा दी है।

कथित तौर पर आदिवासी और राजवंशी समुदायों से जुड़े लोगों ने पुलिस पर हमला करते हुए मंगलवार दोपहर को थाने का घेराव किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए और थाने पर पथराव भी किए।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों ने जब हल्का बल का प्रयोग किया तो उन लोगों ने थाने में आग लगा दी। इस दौरान एक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया था।

Governor CV Anand BoseMUIRDER OF CIVIK POLICENorth Dinajpur Districtउत्तर दिनाजपुर जिलेराज्यपाल सीवी आनंद बोससिविक पुलिस की हत्या