राज्यपाल ने अमित शाह को सौंपी लॉ एंड ऑर्डर पर रिपोर्ट

मुलाकात को माना जा रहा अहम

कोलकाता: राज्यपाल सीवी आनंद बोस शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात किये। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री को अपनी लिखी पुस्तक ‘साइलेंस साउंड गुड’ भी भेंट की।

इसके अतिरिक्त राज्यपाल ने राज्य की वर्तमान परिस्थिति को लेकर भी केंद्रीय गृहमंत्री को रिपोर्ट सौंपी है। हाल में पश्चिम बंगाल में जिस तरह से शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर बवाल मचा हुआ है।

ईडी और सीबीआई की लगातार छापेमारी कर रही है। राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल पैदा हो रहे हैं। ऐसे में राज्यपाल की केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

राजनीतिक हलके में इस मुलाकात को पश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालात में काफी अहम माना जा रहा है। गृहमंत्री के साथ बैठक में राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर मुद्दा उठा है। साथ ही सूत्रों से पता चला है कि गृहमंत्री और राज्यपाल के बीच राज्य के कई मुद्दों पर बातचीत हुई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने खुद ही इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया है।

डीए के मुद्दे पर पिछले कुछ हफ्तों से राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है। डीए की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों का एक समूह धरने पर है। इसी मांग को लेकर स्कूली शिक्षकों का एक वर्ग भी आंदोलन करेगा। इस बीच, भर्ती भ्रष्टाचार की जांच चल रही है।

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती जा रही है, नए नाम सामने आते जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अमित शाह और सीवी आनंद बोस के बीच बैठक में भी ये तमाम मुद्दे उठे हैं।

अतीत में, बंगाल के राजनीतिक हलकों में राज्य सरकार के विभिन्न मुद्दों पर राज्यपाल के साथ असहमति देखी गई थी। राज्य के शीर्ष नौकरशाहों को विभिन्न मामलों के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया गया था।

Governor CV Anand Bosepolitical situation in west bengalUnion Home Minister Amit Shahकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाहपश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालातराज्यपाल सीवी आनंद बोस