IPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शानदार वापसी, पंजाब को हराया

कोहली और प्लेसिस ने खेली शानदार पारी

मोहाली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स(PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया। मोहाली में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को करारी शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB की टीम ने कोहली और कप्तान प्लेसिस के शानदार बल्लेबाजी के दम पर 174 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम मात्र 150 रन पर ही सिमट गई। आरसीबी की तरफ से मो. सिराज ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया।
पंजाब के लिए हरप्रीत बराड़ ने दो और अर्शदीप, नाथन एलिस ने एक-एक विकेट लिए। आरसीबी के लिए सिराज ने चार विकेट लेकर कमाल किया। हसरंगा को दो, वेन पार्नेल और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में जीत के साथ ही आरसीबी की टीम छह अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है। वहीं, पंजाब की टीम सातवें स्थान पर खिसक गई है। दोनों टीमों के पास छह मैच में छह अंक हैं।


आपको बताते चलें कि धवन के अनफिट होने के कारण इस मैच में सैम कर्रेन कप्तानी कर रहे थें। धवन की कमी पंजाब को पूरी तरह से खली। आरसीबी की बात करे तो कप्तान फॉफ प्लेसिस 56 गेंदों पर 84 रनों की धुंवाधार पारी खेली और कोहली ने 59 रनों की पारी खेली। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा प्रभसिमरन सिंह ने बनाए। वहीं, जीतेश शर्मा ने 41 रन की पारी खेली।

 

iplipl2023md. sirajpbksrcbVirat Kohli