राजनीति में खेल से निखार, खेल में राजनीति से अराजकता : राज्यपाल

कोलकाता मैराथन को दिखाई हरी झंडी

कोलकाता, सूत्रकार : बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने रविवार को कोलकाता में मैराथन टाटा स्टील कोलकाता 25 किमी के आठवें संस्करण को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर उन्होंने खेलों के संबंध में एक दिलचस्प टिप्पणी की। राज्यपाल ने कहा कि जब राजनीति में खेल प्रवेश करता है तो यह निखार लाता है, लेकिन जब खेल में राजनीति प्रवेश करती है तो यह पूरी तरह अराजकता पैदा करती है।

कोलकाता मैराथन को दिखाई हरी झंडी

25 किमी मैराथन के आठवें संस्करण को रविवार को कोलकाता में राज्यपाल सीवी आनंद बोस, एलटी जनरल आरपी कलिता, ब्रिगेडियर आरके सिंह, प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिन्हा, ओलंपिक पदक विजेता कॉलिन जैक्सन, टाटा स्टील के उपाध्यक्ष चाणक्य चौधरी, बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस और टीएमसी विधायक देवाशीष कुमार की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई।

छात्रों ने दिखाए थे काले झंडे, कहा-

कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत के दौरान राज्यपाल से हाल की एक घटना के बारे में सवाल पूछा गया। सवाल यह था कि जब वह बर्दवान विश्वविद्यालय में प्रवेश कर रहे थे तो तृणमूल छात्र परिषद के सदस्यों ने उनके काफिले पर काले झंडे लहराए थे। इस पर आनंद बोस ने कहा कि जहां सफेद है, वहां काला भी होगा। काला एक खूबसूरत रंग है और मैं इसका स्वागत करता हूं।

तृणमूल सरकार से टकराव

राज्यपाल ने 15 दिसंबर को जिले का दौरा किया था। उनका ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ टकराव रहा है। राज्यपाल ने राजभवन के अंदर “जासूसी” के प्रयासों का भी आरोप लगाया था।

Governor of Bengal Dr. CV Anand BoseGreen flag given to Kolkata Marathonकोलकाता मैराथन को दिखाई हरी झंडीबंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोसराजनीति में खेल से निखार