रामनवमी की शोभायात्रा में लहराया गया बंदूक

तृणमूल ने वीडियो जारी कर भाजपा पर लगाए आरोप

कोलकाता: शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सत्ता रूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर से दो वीडियो जारी कर भाजपा पर हावड़ा जिले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बंदूक लहराने का आरोप लगाया है।

वीडियो को पार्टी सांसद डेरेक ओ”ब्रायन, महुआ मैत्रा और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने ट्वीट किया है। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी इस संबंध में एक ट्वीट किया है। हालांकि, भाजपा ने आरोपों से इनका करते हुए दावा किया कि यह वीडियो तृणमूल की साजिश है। इसे एडिट किया गया है।

राज्य प्रशासन ने पहले रामनवमी के जुलूस और हथियारों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी। तृणमूल की ओर से भी विरोध किया गया था। गुरुवारको शोभा यात्रा को लेकर हुए अशांति की घटनाओं से राजनीतिक तनाव भी पैदा हो गया है। इसी बीच ये वीडियो रिलीज हुआ है।

तृणमूल का दावा है कि यह वीडियो बंगाल का है। वीडियो में पीला कुर्ता पहने एक युवक अपने दाहिने हाथ में रिवाल्वर के साथ सड़क पर नाचते हुए नजर आ रहा है। वहीं एक अन्य व्यक्ति जींस, हरे रंग की टी-शर्ट और सिर पर गेरुआ फेटी पहने एक हाथ में रिवाल्वर लिए दिख रहा है।

तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी का आरोप है कि जुलूस से दो समुदायों के लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ भड़काया गया। अभिषेक ने यह भी आरोप लगाया कि सांप्रदायिक आंदोलन कर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश की गई।

उधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि राम नवमी के अवसर पर राज्य भर में कई जुलूस निकाले गए हैं। इसमें केवल भाजपा कार्यकर्ता ही शामिल नहीं हुए हैं, कई आम लोग भी अनायास ही जुड़ गए।

मुझे लगता है कि तृणमूल ने ही किसी व्यक्ति को रिवाल्वर के साथ भेजा और उसकी तस्वीर ली ले ली। उन्हें पता होना चाहिये कि भाजपा को इस तरह से बदनाम नहीं किया जा सकता

MP Derek O''BrienTrinamool National General Secretary Abhishek BanerjeeWest Bengal's ruling party Trinamool Congressतृणमूल के राष्‍ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जीपश्चिम बंगाल की सत्ता रूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेससांसद डेरेक ओ''ब्रायन