हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने दिया इस्तीफा, लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

संदीप सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

चंडीगढ़ ।  हरियाणा के खेल मंत्री और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल संदीप सिंह पर एक जूनियर महिला कोच ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।  गौरतलब है कि संदीप सिंह ने अपना इस्तीफा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंप दिया।

यह भी पढ़े : नौकरी का झांसा देकर युवती के साथ गैंगरेप

उधर डीजीपी की तरफ से तीन सदस्यीय समित का गठन किया गया हो जो मामले की जांच कर रही है। वहीं मामला सामने आने के बाद महिला कोच के आरोपों को संदीप सिंह ने बेबुनियाद बताया है, उनका कहना है कि उनकी जानबूझकर छवि खराब की जा रही है।

एक मीडियाकर्मी से बात करते हुए संदीप सिंह ने कहा, उनकी जानबूझकर छवि खराब की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोप की गहनता से जांच होगी। मैं जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री को सौंपता हूं। उधर मामले की जांच सही तरीके से कराने के लिए महिला कोच ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से अंबाला में मुलाकात की, इस दौरान पीड़िता ने गृह मंत्री को आप बीती सुनाई।

ज्ञात रहे कि जूनियर महिला कोच ने आरोप लगाया कि 2016 रियो ओलंपिक के बाद संदीप सिंह ने उन्हें इंस्टाग्राम पर स्नैपचैट मैसेज भेजे थे। महिला ने यह भी कहा कि कुछ समय पहले संदीप ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया था और कहा कि तुम मुझे खुश रखो मैं तुम्हे खुश रखूंगा। वहीं महिला के मुताबिक  खेल मंत्री संदीप सिंह ने उनके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की पर वह किसी तरह अपने आपको बचाकर वहां से निकल आईं। महिला ने कहा कि इसके बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया और उन्हें परेशान भी किया गया। जबकि खेल मंत्री का कहना है कि इस मामले में उन्हें जानबूझकर फंसाया जा रहा है।

accused of sexual harassmentHARIYANAHaryana Sports Minister Sandeep Singh resignsPunjab