बड़ाबाजार में फैला हॉकरों का मकड़जाल: भाजपा

मीना देवी पुरोहित ने लगायी आरोपों की झड़ी

कोलकाता: कोलकाता तथा उसके आस-पास के इलाकों में हॉकरों की समस्या कोई नयी बात नहीं है। हॉकरों के कारण जहां आम लोग परेशान हैं वहीं पार्षद भी अछूते नहीं हैं। हॉकरों के कारण आम लोगों को पैदल चलने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आप इस पर आपत्ति जता देते हैं तो सभी हॉकर एकजुट होकर आपसे झगड़ा और मारपीट पर उतर जाते हैं। हॉकर की समस्या को लेकर अब पार्षद भी कोलकाता नगर निगम में शिकायत की गयी है।

कोलकाता नगर निगम के मासिक अधिवेशन में भाजपा पार्षद विजय ओझा ने आरोप लगाया कि बड़ाबाजार में मकड़जाल की तरह हॉकर फैल रहे हैं। उन्होंने केएमसी के मेयर फिरहाद हकीम को इस मामले में ध्यान देने की अपील की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस इलाके में कई हॉकर फुटपाथ दखल करके अपना डाला लगा रहे हैं।

उनको हटाने की कोशिश की जाती है तब तक काफी देर हो जाता है। वे नए हॉकर पुराने हो जाते हैं। इसका कारण यह है कि अगर इसकी शिकायत टाउन वेंडिंग कमेटी से की जाती है। उसके विभागीय अधिकारी मौके पर जाकर जांच करते हैं।

जांच के बाद वे पुलिस में एफआईआर दर्ज करते हैं तब तक एक सप्ताह का समय लग जाता है। विजय ओझा ने कहा कि अगर इस पर नियंत्रण न किया गया तो आने वाले दिनों में लोगों को रास्ता चलना भी मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बड़ाबाजार के कई इलाके में फुटपाथ पर ही हॉकर शो-रुम बना लिए हैं, जिसके कारण लोगों को चलने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं दूसरी ओर मेयर फिरहाद हकीम के सामने ही पार्षद मीना देवी पुरोहित ने हाउसिंग कमेटी के मेयर परिषद के सदस्य पर आरोपों की झड़ी लगा दी उन्होंने कहा कि उनके वार्ड यानी 22 नंबर वार्ड में महर्षि देवेंद्र रोड में फुटपाथ का दखल करके एक अवैध निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले को लेकर कई बार पुलिस और हाउसिंग विभाग से शिकायत की गयी है लेकिन उसके बाद भी ढाक के तीन पात। इनके आरोपों को सुनने के बाद मेयर ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर ही इनकी इस समस्या को सुलझा दिया जाएगा।

BJP councilor Vijay Ojhahawker webmayor council membersआरोपों की झड़ीभाजपा पार्षद विजय ओझामीना देवी पुरोहित ने लगायी आरोपों की झड़ीमेयर परिषद के सदस्यहॉकरों का मकड़जाहॉकरों के कारण