अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस की सुनवाई 20 दिसंबर तक टाली

200 करोड़ वसूली का मामला

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस की सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए टाल दी।

आपको बता दें कि 30 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने मुंबई के चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया था, जिसने उन्हें फर्नाडीस से मिलवाया था। इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को ठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉलोज की जमानत याचिका पर भी पुलिस को नोटिस जारी किया।

इसे भी पढ़ेः  महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की जमानत पर 10 दिनों के लिए रोक

हाईकोर्ट के एकल न्यायाधीश की पीठ के न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने 2 फरवरी, 2023 को अगली सुनवाई के लिए मामले को सूचीबद्ध करते हुए पुलिस से 6 सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा।

ईओडब्ल्यू ने पिछले साल चंद्रशेखर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। आईपीसी की विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के प्रावधानों के तहत चंद्रशेखर, पॉलोज और अन्य सहित 14 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गयी है।

आरोप है कि चंद्रशेखर ने कथित तौर पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी।

उसने अपने आप को केंद्रीय कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के रूप में प्रस्तुत कर उनकी पत्नियों अदिति सिंह और जपना सिंह से कई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी, ये कहते हुए कि उनके पतियों की वो जमानत करा देगा।

ईओडब्ल्यू के मुताबिक, लीना, सुकेश और अन्य लोगों ने ठगी से कमाए गए पैसे को ठिकाने लगाने के लिए शेल कंपनियां बनाकर हवाला रूट का इस्तेमाल किया।

jacqueline fernandez casejacqueline fernandez dancejacqueline fernandez ed casejacqueline fernandez extortion casejacqueline fernandez news