सोमवार से राज्य में बढ़ेगी गर्मी, अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार नहीं

6 से 7 जिलों में पारा सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा हो सकता है

कोलकाता: राज्य में सोमवार से गर्मी बढ़ने की संभावना जतायी जा रही है। 6 से 7 जिलों में पारा सामान्य से 5 डिग्री तक ज्यादा हो सकता है। अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार नहीं हैं।

अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह की शुरुआत यानी 10 से 15 अप्रैल तक दक्षिण बंगाल के पश्चिमी जिलों और उत्तर बंगाल के मालदह और दक्षिण दिनाजपुर में लू चलने के आसार हैं।

वहीं, कोलकाता में रविवार को आसमान ज्यादातर साफ था। बारिश की कोई संभावना नहीं थी। जलवाष्प के कारण दिन का उजाला बढ़ने से उमस से जुड़ी परेशानी हुई थी।

अगले कुछ दिन तक मौसम शुष्क और गर्म रहेंगे। अगले हफ्ते कोलकाता भी लू की चपेट में आ सकता है जो 40 डिग्री को छू सकता है। कोलकाता में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 तारीख को कोलकाता में तापमान 39 डिग्री तक पहुंच जाएगा। बांकुड़ा, पुरुलिया से लेकर झाड़ग्राम तक- सभी जिलों में आम लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं। सिलीगुड़ी, मालदह, पश्चिम बर्दवान, बोलपुर, किरणहार और दुर्गापुर में भी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है।

Alipore Meteorological Departmentdry and hotheat likely to riseKolkata is also in the grip of heatअलीपुर मौसम विभागउत्तर बंगाल के मालदहकोलकाता भी लू की चपेटगर्मी बढ़ने की संभावनाशुष्क और गर्म