अभी 4 दिनों तक और रुलाएगी गर्मी, पारा 39 डिग्री पहुंचा

आ रे बादल, कारे बादल : रविवार से कोलकाता में हो सकती है बारिश

कोलकाता: मानसून ने 12 जून को उत्तर बंगाल में प्रवेश किया है। बहरहाल, दक्षिण बंगाल में जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही है, ऐसे में एक ही सवाल है कि बारिश कब होगी? इस बीच, अलीपुर मौसम विभाग ने एक अच्छी खबर दी है। मानसून 18 से 21 जून के बीच दक्षिण बंगाल में प्रवेश कर सकता है। लेकिन यह भी सच है कि अगर बारिश भी हो जाती है तो भी बंगाल के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लू चलने की भी संभावना जतायी जा रही है। रविवार से कोलकाता में बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, 17 जून (शनिवार) से दक्षिण बंगाल के सात जिलों में लू चलने की चेतावनी है। इसमें बांकुड़ा, पुरुलिया, बीरभूम, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व बर्दवान और झाड़ग्राम शामिल हैं। फिलहाल कोलकाता में अभी लू की चेतावनी नहीं है। उसके बाद भी यहां के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। कोलकाता का तापमान 38 से 39 डिग्री रहेगा। हालांकि मौसम विभाग का मानना ​​है कि मानसून के आने के बाद स्थिति कुछ अनुकूल होगी। इसके अलावा उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कोलकाता और उपनगरों के कई इलाकों में छिटपुट बारिश हो रही है। शाम को हुई बारिश से शहरवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है। लेकिन यह राहत ज्यादा देर तक बनी नहीं रहती है। अगली सुबह से धूप फिर से खिल उठती है और उमस के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Alipore Meteorological Departmentrain in kolkataअलीपुर मौसम विभागकोलकाता में हो सकती है बारिश