राज्य भर में जमकर हुई बारिश, जिले में बिजली गिरने से 4 की मौत

अगले हफ्ते से फिर चढ़ सकता है पारा

कोलकाता : राज्य में कुछ दिनों से प्रचंड गर्मी के  बाद गुरुवार को कोलकाता सहित राज्य भर में जमकर बारिश हुई। तेज बारिश के कारण कोलकाता के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। इसके साथ ही कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े। वहीं  बिजली गिरने से राज्य में 4 लोगों की मौत हो गयी। इन चार लोगों में तीन लोग खेत में काम कर रहे थे।

बिजली गिरने से मुर्शिदाबाद जिले में तीन लोगों की मौत हो गई है। भरतपुर-2 प्रखंड के कग्राम में काम के दौरान 2 लोगों की मौत हो गयी। समसेरगंज थाने के लक्ष्मीनगर में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके अलावा मेदिनापुर जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

मुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर-2 प्रखंड के कग्राम इलाके में हबीब शेख (24) और नेकबोस शेख (26), हेलू शेख, अमीनुर शेख, हेरू शेख सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। उसी दौरान यह घटना घटी। उन लोगों को सालार ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने हबीब और नेकबोस को मृत घोषित कर दिया। जबकि शेष तीन को प्राथमिक उपचार के बाद कंडी अनुमंडलीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

वहीं, दूसरी ओर मुर्शिदाबाद के समशेरगंज थाने के लक्ष्मीनगर इलाके में बिजली गिरने से सलाउद्दीन शेख (21) नामक एक युवक की मौत हो गयी। वह फरक्का थाने के महेशपुर ग्राम पंचायत के इनायतनगर गांव का रहने वाला था। वह गंगा के तट पर स्थित लक्ष्मीनगर के पड़ोस के गांव में गया था। कुछ दिन पहले उसकी शादी हुई है।

हालांकि अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया है यह बारिश रुक-रुक कर शनिवार तक होती रहेगी। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अगले हफ्ते से एक बार फिर पारा चढ़ सकता है।

गुरुवार को राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस है। दोनों ही तापमान सामान्य है। बुधवार की शाम के समय भी बारिश हुई थी जिसकी वजह से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है।

वहीं, दूसरी ओर कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर तथा पुरुलिया, जंगलमहल के विस्तृत इलाकों में भी बारिश हुई।

4 died due to lightningBharatpur in Murshidabad districtHeavy rain across the state including Kolkatawater logging in many areasकई इलाकों में जलजमावकोलकाता सहित राज्य भर में जमकर बारिशबिजली गिरने से 4 की मौतमुर्शिदाबाद जिले के भरतपुर