ukraine की राजधानी कीव में हेलिकॉप्टर हादसा, गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत

मृतकों में 2 बच्चे भी शामिल

कीव (यूक्रेन): यूक्रेन की राजधानी कीव में बुधवार की सुबह हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी है। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की की भी मौत हो गयी है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, बुधवार की सुबह हेलिकॉप्टर हादसा राजधानी कीव के बाहरी क्षेत्र में हुआ है। क्षेत्र के गवर्नर ने पहले कहा कि हेलीकॉप्टर यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर बोवेरी के पास एक स्कूल के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में यूक्रेन के आंतरिक मंत्री के डिप्टी और एक अन्य अधिकारी की भी जान गई है।

नेशनल पुलिस के हेड इगोर क्लेमेंको ने कहा, हेलिकॉप्टर हादसे में 2 बच्चों समेत कुल 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। उन्होंने कहा, हादसे में मरने वालों में आंतरिक मंत्रालय के कई शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं। जिनमें आंतरिक मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को चुनाव, 2 मार्च को होगी मतगणना

मीडिया रिपोट्स अनुसार, हेलिकॉप्टर क्रैश राजधानी कीव से 20 किलामीटर दूर ब्रोवैरी क्षेत्र में हुआ। क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई थी। सूत्रों के मुताबिक मारे गये लोगों में से नौ कीव के ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त हुए इमरजेंसी सर्विस हेलिकॉप्टर में मौजूद थे।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं। ब्रोवेरी शहर कीव के उत्तर-पूर्व में स्थित है।

बता दें, रूस से युद्ध के बीच बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव में यह हेलिकॉप्टर हादसा हुआ।

हालांकि यह हेलीकॉप्टर हादसा रूस के द्वारा किए गये हमले में हुआ है या अपने आप हुआ है, इस पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, जधानी कीव में किसी हमले की भी सूचना नहीं है। कीव के क्षेत्रीय गवर्नर ने बताया कि हादसे में 15 बच्चों सहित कुल 29 लोग घायल हुए हैं।

कीव के क्षेत्रीय प्रशासन के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने टेलीग्राम पर कहा, ब्रोवेरी शहर में हेलीकॉप्टर एक किंडरगार्टन और एक आवासीय इमारत के पास क्रैश हो गया।

जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय बच्चे और स्कूल के कर्मचारी भी वहां थे। इनमें कुछ लोगों की भी मौत हुई है। पुलिस और मेडिकल सर्विस मौके पर पहुंची है।

वहीं, यूक्रेन की पुलिस के प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने कहा, हेलीकॉप्टर क्रैश में फिलहाल 18 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी शामिल हैं।

Denys MonastyrskyHelicopter crashhelicopter crash in ukrainukraine home minister death