हाईकोर्ट के न्यायाधीश मंथा की पीठ करेगी कालियागंज मामले की सुनवाई

कालियागंज में किशोरी से दुष्क्रर्म और हत्या का मामला : सीबीआई जांच की मांग पर याचिका

कोलकाता: कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजशेखर मंथा की एकल-न्यायाधीश पीठ त्तर दिनाजपुर जिले के कालियागंज में 17 वर्षीय लड़की के बलात्कार और हत्या की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगी।

यह याचिका पीड़ित परिवार की ओर से दायर की गई है। हाईकोर्ट के वकील और राज्य बीजेपी के लीगल सेल के संयोजक याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश होंगे।

इस बीच, मामले की जांच कर रही राज्य पुलिस ने दावा किया है कि पीड़िता का आरोपी विश्वजीत मंडल (29) के साथ शारीरिक संबंध था, जो एक शादीशुदा व्यक्ति है, जिसके दो बच्चे हैं। जब लड़की आरोपी पर शादी का दबाव बना रही थी तो उसने उसकी हत्या कर दी।

बुधवार को पीड़िता के पिता हाईकोर्ट के न्यायाधीश मंथा की अदालत में पेश हुए और पूरी घटना सुनाई और मामले की सीबीआई जांच पर जोर दिया। इसके बाद, उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया गया और न्यायाधीश मंथा इसे सुनने के लिए तैयार हो गए।

इस घटना के खिलाफ स्थानीय लोगों के हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार को कालियागंज के कुछ हिस्से युद्ध के मैदान में तब्दील हो गए।

गुस्साई भीड़ द्वारा एक स्थानीय पुलिस थाने में आग लगा दी गई, जबकि प्रदर्शनकारियों के हिंसक हो जाने पर कुछ पुलिस वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। सूत्रों ने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को 17 वर्षीय किशोरी का शव कालियागंज की नहर में मिला था। उसके साथ बलात्कार और हत्या का आरोप लगाते हुए, स्थानीय लोगों ने कुछ दुकानों में आग लगाने के अलावा सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को इलाके में भेजना पड़ा।

किशोरी के शव को घसीटते हुए देखे गए चार एएसआई को निलंबित कर दिया गया है।

घटनाक्रम को लेकर सियासी घमासान शुरू हो चुका है। तृणमूल कांग्रेस जहां बीजेपी पर इस दुखद घटना का अनावश्यक रूप से राजनीतिकरण करने का आरोप लगा रही है, वहीं भगवा खेमे ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्रशासन इस घटना को कमजोर करने की कोशिश कर रही है।

Kaliyaganj in North Dinajpur districtLETEST NEWS BENGALletest news of kolkata high court