चालक ड्राइवर के बेटे ने थामा थामी हिमाचल का की स्टेयरिंग, ली सीएम (CM) पद की शपथ

DY-CM बने मुकेश अग्निहोत्री

शिमलाः हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सुक्यू प्रदेश के 15वें सीएम बने। वहीं, सुक्खू के अलावा मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने उप-मुख्यमंत्री की शपथ ली।

शिमला के रिज मैदान पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, नवनिर्वाचित विधायक, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा भी उपस्थित रहे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीटकर हिमाचल प्रदेश के नये सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को बधाई दी।

आपको बता दें कि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लगने के बाद शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई थी। बैठक में सुक्खू को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

दूसरी ओर, कांग्रेस की ओर से भी ट्वीटकर सुखविंदर सिंह सुक्खू को बधाई दी गयी।

इसे भी पढ़ेः बलदेवपुरा से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

उल्लेखनीय है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू हमीरपुर जिले की नादौन विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। वे चौथी बार विधायक बने हैं।

हिमाचल प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हमने 10 गारंटियां दी हैं। उन्हें लागू करेंगे। हम देंगे पारदर्शी और ईमानदार सरकार हम पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस ) लागू करेंगे।

वहीं, शपथ लेने के बाद डिप्टी-सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम पहली कैबिनेट बैठक में जनता से किए गए अपने वादों को पूरा करेंगे। इसमें पुरानी पेंशन योजना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे कि कांग्रेस किसी भी राज्य में सत्ता में नहीं आएगी।

himachal pradesh newssukhwinder singh sukhu latest newssukhwinder singh sukhu newssukhwinder singh sukhu shapath grahan