हिंदू महासभा लोकसभा के 42 सीटों पर लड़ेगा चुनाव!

इन सबके बीच राज्य की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है

कोलकाता, सूत्रकार : बंगाल में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे देखकर बंगाल बीजेपी को ‘डबल इंजन’ की उम्मीद है। इस बीच, तृणमूल फिर साफ कह रही है कि दूसरे राज्यों के वोटों का असर बंगाल पर नहीं पड़ेगा।

इन सबके बीच राज्य की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वे लोकसभा की 42 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रचूड़ गोस्वामी ने बुधवार को बताया कि हम आगामी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल के सभी 42 सीटों पर लड़ने जा रहे हैं और निर्णायक ताकत बनने जा रहे हैं।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ठाकुरनगर के मतुआ समुदाय के एक वर्ग को भी अपने साथ ले लिया है। गोस्वामी ने मतुआ लोगों के साथ मिलकर अपनी क्षेत्रीय समिति भी बनाई है। इसके बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पश्चिम बंगाल प्रांत के प्रदेश अध्यक्ष ने एनआरसी के अन्यायपूर्ण कार्यान्वयन के खिलाफ धर्म युद्ध की चेतावनी भी दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले चंद्रचूड़ गोस्वामी बंगाल के राज्य संगीत और पश्चिम बंगाल दिवस को लेकर नवान्न में सीएम ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी मौजूद थे। वहां उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बंगाल के हित में सरकार के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया था। तभी जब अभिषेक बनर्जी सौ दिन के बकाया काम की मांग को लेकर राजभवन के बाहर रुके हुए थे तो अखिल भारत हिंदू महासभा भी वहां पहुंची थी।

चंद्रचूड़ गोस्वामी को पहले भी बीजेपी के कई मंचों पर देखा जा चुका है। वह 2021 के भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भी उम्मीदवार थे। चंद्रचूड़ गोस्वामी ने अब ऐलान किया है कि उनका संगठन आगामी लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरने जा रही है।

All India Hindu MahasabhaLok Sabha elections in Bengalअखिल भारतीय हिंदू महासभाबंगाल में लोकसभा चुनावहिंदू महासभा लोकसभा