अतीक की हत्या के बाद अलर्ट मोड में गृह मंत्रालय, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बनेगा एसओपी

पत्रकार बनकर तीन युवकों ने की है अतीक की हत्या

नई दिल्ली : शनिवार देर रात कुख्यात माफिया अतीक अहमद को गोली मारकर कुछ लोगों ने हत्या कर दी। ये पूरी घटना मीडिया के कैमरे में कैद हुई। हत्यारे भी मीडिया ही बनकर आए थे। अब इसको लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है। ऐसे में सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा। पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

सूत्रों द्वारा मिला जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करने वाला है।
आपको बताते चलें कि आरोपियों ने कहा कि वह लोग अतीक-अशरफ गैंग का सफाया करना चाहते थे, जिससे प्रदेश में उनका नाम होता। वे लोग पुलिस के घेरे का अनुमान नहीं लगा पाए थे। ये तीनों लड़कों अतीक और अशरफ को मारने के बाद भागने के फिराक में थे लेकिन पुलिस ने उनको धर-दबोचा।

इसे भी पढ़ें : अनिश की घातक गेंदबाजी, पश्चिमी सिंहभूम ने रामगढ़ को हराया

दूसरी तरफ अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में प्रशासन को सख्त कर दिया गया है। खासकर प्रयागराज में प्रयागराज में इस वक्त सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हर जगह पुलिस तैनात कर दी गई है। सीएम योगी की तरफ से पुलिस को कड़ी निगरानी के निर्देश मिले हैं। सोशल मीडिया पर भी खास ध्यान रखा जा रहा है।

Amit Shahatiq ahmadministry of home affairpm modipress