बंगाल हिंसा पर गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

हावड़ा के बाद हुगली में रामनवमी के जुलूस को लेकर हुई हिंसा

कोलकाता / नई दिल्ली : हावड़ा के बाद हुगली में रामनवमी के जुलूस को लेकर हुई हिंसा के बाद केंद्र सरकार ने सख्त रवैया अख्तियार किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से बंगाल में हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है।

रामनवमी पर बंगाल के हुगली और हावड़ा जैसे जगहों पर एक तरफा हिंदुओं पर कार्यवाही और मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गृहमंत्री को पत्र लिखा था।

सुकांत मजूमदार के पत्र के आधार पर गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की है।

बता दें, हावड़ा के शिवपुर में और हुगली जिले के रिसड़ा में रामनवमी के दिन और उसके बाद लगातार हिंसा की घटनाएं घटी हैं। उसके मद्देनजर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तीन बार पत्र लिख चुके हैं।

उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी बातचीत हुई है। सुकांत मजूमदार ने मंगलवार को भी केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखा। पत्र में सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया था कि बंगाल पुलिस पक्षपातपूर्ण तरीके से कार्रवाई कर रही है। हिंदुओं को गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इस बीच, सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात करने के लिए राजभवन पहुंचा। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की फरियाद की।

सुकांत मजूमदार ने कहा कि पुलिस पूरे मामले में मूकदर्शक बनी हुई है। दूसरी ओर, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है।

amit shah latestBengal CM Mamta BanerjeeHOWRAH HOOGLYLETEST NESWS OF WEST BENGAL