अग्निकांड के 17 दिन बाद फिर से खुला हावड़ा का मंगलाहाट

75 फीसदी कारोबारियों ने शुरू किया कारोबार 

हावड़ा, सूत्रकार : भीषण अग्निकांड के 17 दिन बाद फिर से सोमवार को हावड़ा का मंगलाहाट बाजार खुला, जहां के 75 फीसदी कारोबारियों ने अपना कारोबार दोबारा शुरू किया।

राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने जले मंगलाहाट को सोमवार से खोलने का वादा किया था। वादे के मुताबिक यह खुल गया। पूजा से पहले बाजार धीरे-धीरे अपनी लय में लौटेगा। व्यापारियों ने जले हुए बाजार में तिरपाल टांगकर कारोबार शुरू किया। उधर, मंगलाहाट अग्निकांड मामले में हावड़ा थाने की पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स का नाम धनु है। वह ओडिशा का रहने वाला है। वह मंगलाहाट का व्यवसायी भी है। धनु की दुकान नहीं जली, हालांकि बाकी दुकानें आग में जल गईं।

गौरतलब है कि पिछले 20 जुलाई को दशकों पुराने इस मार्केट में भयानक आग लग गई थी। ढाई हजार से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं। 17 दिन बाद व्यापारियों आशा की नई किरण नजर आ रही है। जहां आग लगी थी, वहां सब कुछ साफ करने और मार्ग को फिर से सजाने में समय लगा। लेकिन वे पूजा से पहले कारोबार शुरू करने को लेकर खुश हैं।

इस दिन लगभग 75 प्रतिशत दुकानें खुली थी। लेकिन उन्हें लगता है कि बिजनेस को पूरी तरह से शुरू होने में वक्त लगेगा। ज्ञात रहे कि राज्य ने मंगलाहाट अग्निकांड की जांच सीआइडी के हाथों में सौंपी है। उधर, फोरेंसिक टीम ने भी चरणबद्ध तरीके से नमूने एकत्र किए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 21 जुलाई को घटनास्थल का दौरा किया था। उन्होंने सुझाव दिया कि व्यवसायी चाहें तो सरकारी परियोजनाओं से ऋण लेकर व्यवसाय शुरू कर सकते हैं लेकिन कारोबारी इस पर सहमत नहीं हुए थे।

fireFire Accidentmanglahat