हावड़ा स्टेशन से भारी मात्रा में सोने के आभूषण और सिक्के बरामद

प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर बैग लेकर घूम रहे एक व्यक्ति पर उन लोगों को शक हुआ

हावड़ा: हावड़ा स्टेशन से रविवार को रुपये बरामद होने के बाद एक बार फिर सोमवार की रात हावड़ा स्टेशन से काफी मात्रा में सोने के आभूषण और सोने के सिक्के बरामद किये गये हैं।

आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा स्टेशन से रात 9 बजे के करीब प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर बैग लेकर घूम रहे एक व्यक्ति पर उन लोगों को शक हुआ। शक होने पर आरपीएफ ने उसके बैग की तलाशी ली।

जब बैग खोला तो एक के बाद एक सोने के जेवरात निकले। इसके साथ सोने के सिक्के भी बरामद किए गए। उन लोगों ने बताया कि जब्त सामानों की कीमत करीब एक करोड़ पांच हजार रुपये है।

इस मामले में एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया। उसका नाम चंद्रभान मिश्रा है। वह उत्तर प्रदेश के माटीगंज इलाके का रहने वाला है। हालांकि, वह व्यक्ति अपने पास बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण और सोने की छड़ें होने के सटीक जवाब नहीं दे पाया।

आरपीएफ ने बताया कि उसके बयान में काफी विसंगतियां पाई गई हैं। इसके बाद अधिकारियों ने इस बात की सूचना सीमा शुल्क अधिकारियों को दी। सीमा शुल्क अधिकारियों के पहुंचने पर आरपीएफ ने उन्हें सोने के आभूषण और सिक्के सौंप दिए।

गौरतलब है कि रविवार को भी हावड़ा स्टेशन से भारी मात्रा में रुपये बरामद किए गए थे।  इस दिन आरपीएफ ने 32 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए थे। रुपये की अवैध तस्करी को रोकने के लिए आरपीएफ की ओर से एक ऑपरेशन ‘सतर्क’ शुरू किया है।

इसी अभियान के तहत लगातार दो दिन में हावड़ा स्टेशन से बड़ी रकम बरामद की गई है। आरपीएफ की क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच और क्राइम प्रिवेंशन एंड डिटेक्शन स्क्वॉड के अधिकारियों ने शनिवार को भी हावड़ा स्टेशन पर तलाशी ली थी।

सबसे पहले उन्होंने हावड़ा स्टेशन के ओल्ड कॉम्प्लेक्स के प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर एक शख्स को गिरफ्तार किया था। विधान चंद्र कुमार नाम के व्यक्ति के बैग से 20 लाख रुपये नकद बरामद किये गये थे। वह पश्चिम मेदिनीपुर के घाटाल इलाके का रहने वाला था।

gold jeweleryOld Complex of Howrah Stationसोने के आभूषणहावड़ा स्टेशन के ओल्ड कॉम्प्लेक्स