जलपाईगुड़ी में दूसरे राज्य की गाड़ी से जब्त हुए करोड़ों रुपये

इस घटना में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

जलपाईगुड़ीः बनारहाट थाना क्षेत्र में दूसरे राज्य की गाड़ी से बड़ी रकम बरामद की गई है।  पुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतो ने बताया कि चार पहिया वाहन के स्पेयर टायर से 93 लाख 83 हजार रुपये बरामद किये गये हैं।

इस घटना में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों को बनारहाट थाने से आज जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस हिरासत की फरियाद की जाएगी।

दूसरी ओर, इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह जानती है यह हवाला का पैसा है। बीजेपी राजनीतिक रूप से मुकाबला नहीं करने के कारण पैसा ला रही है।

पुलिस ने बताया कि राज्य के बाहर के वाहन के स्पेयर टायर में भारी मात्रा में नकदी छिपाकर ले जाई जा रही थी। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर कार के अंदर तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में रुपयों की गड्डियां मिलीं। यह पैसा बनारहाट थाना अंतर्गत तेलीपारा चौपाठी में तलाशी के दौरान बरामद किया गया।
रविवार को जलपाईगुड़ी के बनारहाट में एक वाहन को रोकने के बाद पुलिस अधिकारी मनी लॉन्ड्रिंग की इस तकनीक को देखकर हैरान रह गए। देर रात तक पैसे गिनने का सिलसिला चलता रहा।

बरामद राशि 93 लाख 83 हजार रुपये है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बिहार नंबर प्लेट वाली कार बिहार के पूर्णिया से असम जा रही थी।  पुलिस की ओर से कार में मनी लॉन्ड्रिंग की खबर आई थी।

रविवार की दोपहर पुलिस ने बनारहाट थाना अंतर्गत तेलीपारा चौपाठी में एशियन हाईवे पर सर्चिंग शुरू की। उस समय वाहन को रोक लिया गया। कार में सवार पांच लोगों से पूछताछ में उनके बयानों में विसंगतियां सामने आईं अंत में, उनके शब्दों के अनुसार, कार के स्पेयर टायर से या स्टेपानी के अंदर से पैसे का बंडल बरामद किया गया था। कुल 94 बंडल बरामद किए गए।

पुलिस ने जब इन लोगों से रुपये लेने के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने इससे इनकार किया। हालांकि वे पुलिस की नजरों से बचने में कामयाब नहीं हुए। कार में एक अतिरिक्त टायर देखकर पुलिस को शक हुआ। गाड़ी को जब्त कर बनारहाट थाने लाया गया और जब टायर खोले गए तो वहां से 94 रुपये की गठरी बरामद हुई।

इसे भी पढ़ेंः रांची नगर निगम गीले कचरे से बनाएगा कंपोस्ट

#cm mamta banerjeeBanarhat of Jalpaiguricar spare tireHuge amount recovered from vehicle belonging to another stateSuperintendent of Police Vishwajeet Mahatoकार के स्पेयर टायरजलपाईगुड़ी के बनारहाटदूसरे राज्य की गाड़ी से बड़ी रकम बरामद की गईपुलिस अधीक्षक विश्वजीत महतोसीएम ममता बनर्जी