फिर बागी हुए हुमायूं कबीर, अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधा

26-28 साल का बच्चे हमें न सिखाए राजनीति

कोलकाता, सूत्रकारः तृणमूल कांग्रेस के बागी विधायक हुमायूं कबीर ने एक बार फिर बागी तेवर दिखाये हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के नाम पर जारी नए और पुराने नेताओं के विवाद को एक बार फिर हवा देते हुए शनिवार को उन्होंने कहा है कि कोई 26-28 साल का बच्चा हम बुजुर्गों को राजनीति नहीं सिखा सकता।

शुक्रवार शाम कालीघाट की बैठक में ममता बनर्जी ने हुमायूं कबीर का नाम लेकर उन्हें सचेत करते हुए कहा था कि तुम सबसे कम बोलोगे। लेकिन अपने गृह क्षेत्र मुर्शिदाबाद पहुंचते ही एक बार फिर हुमायूं कबीर के तेवर बागी हो गए हैं। भरतपुर के तृणमूल विधायक हुमायूं कबीर ने सीधे तौर पर अभिषेक बनर्जी के दफ्तर के एक कर्मचारी का नाम लेते हुए शिकायत की कि वह कर्मचारी भ्रष्ट है।

वह पैसे लेकर जगह-जगह ब्लॉक अध्यक्ष तय कर रहा है। उसके बाद पार्टी की युवा इकाई को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी चांग-बांग, 27-28 साल का लड़का 60-70 साल के नेताओं की उपेक्षा करते हुए, उनके अधिकार को चुनौती देते हुए, दुर्व्यवहार नहीं कर सकता। हालांकि इसके साथ ही हुमायूं कबीर ने अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में विश्वास जताया है।

उन्होंने कहा कि वह अच्छे नेता हैं। सक्षम हैं और हमारी पार्टी के नंबर दो नेता हैं। उन्हें यह देखना चाहिए कि उनके नाम का इस्तेमाल करके कौन से लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभिषेक जो कहेंगे, हमें उसे करना होगा। लेकिन उनके नाम का कोई गलत इस्तेमाल करे, यह हम स्वीकार नहीं कर सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी हुमायूं कबीर ने विद्रोही रुख अपनाये थे, तब उन्हें पार्टी नेतृत्व ने शो-कॉज भी किया था। उन्होंने जवाब देकर आगे से ऐसा नहीं करने की बात कही थी। लेकिन अब फिर से उन्होंने अपनी बातों से विस्फोट कर पार्टी में तहलका मचा दी है।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीHumayun Kabir rebelled againRebel Trinamool Congress MLA Humayun Kabirतृणमूल कांग्रेस के बागी विधायक हुमायूं कबीरफिर बागी हुए हुमायूं कबीर