शोकॉज को लेकर बख्शी से हुमायूं ने की बातचीत

तृणमूल भवन में देना होगा लिखित जवाब

 

कोलकाता: नाराज तृणमूल नेतृत्व ने भरतपुर के तृणमूल विधायक और पूर्व राज्य मंत्री हुमायूं कबीर की लगातार पार्टी विरोधी टिप्पणियों के लिए निंदा की है। मंगलवार को विधानसभा सत्र में आए हुमायूं ने कहा कि सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी ने उनसे बात की है। हुमायूं ने कहा कि मैंने बक्शी जी को बुलाया। संसद में सत्र के लिए वह पहले फोन नहीं उठा सके। उन्होंने मुझे बाद में बुलाया, उनसे बात हुई। भरतपुर के तृणमूल विधायक ने कहा कि बख्शी जी के अनुसार मुझे अपना जवाब लिखित रूप से तृणमूल भवन में जयप्रकाश मजूमदार को देना होगा।

हुमायूं ने कहा कि बख्शी राज्यसभा सांसद हैं। मानसून सत्र के लिए वे दिल्ली में हैं। सत्र समाप्त होने के बाद उनका कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है। हुमायूं ने कहा कि इसीलिए उनसे कहा गया है कि वे जयप्रकाश को जवाब दें। तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, हुमायूं से कुल छह कारण बताने को कहा गया है। हुमायूं ने कहा कि वह पार्टी को लिखित में बताएंगे कि उन्होंने क्या कहा है।

हुमायूं पंचायत चुनाव से पहले ही बागी हो गए थे। उन्होंने ऐसी टिप्पणियां कीं जो सीधे तौर पर ममता बनर्जी को चुनौती देने जैसी लगी। भरतपुर के तृणमूल विधायक ने खुलेआम जिला नेतृत्व की आलोचना की। उनकी बातें भी धमकी भरी लग रही थीं। पिछले हफ्ते विधानसभा सत्र में भी ममता ने हुमायूं का नाम लिए बिना उनकी आलोचना की थी। इसी बीच, हुमायूं ने थोड़ा बिफरते हुए कहा कि अगर पार्टी उन्हें निकाल देगी तो वह नई पार्टी बना लेंगे। हुमायूं कभी राजनगर में कांग्रेस नेता थे। जिले की राजनीति में हुमायूं को अधीर चौधरी का अनुयायी कहा जाता था। पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल ने उन्हें भरतपुर से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन दो साल बाद हुमायूं ने वापसी की। इस बार वह शिकायतों पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं, क्या तृणमूल इससे संतुष्ट होगी या नहीं, यह तो समय ही बताएगा।

humayun kabir