अभी तक मुझे नहीं मिला राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। जैसे-जैसे दिन नजदिक आ रहे हैं वैसे-वैसे भक्तों में जोश बढ़ता जा रहा है। अयोध्या भी पूरी तरह से सज के तैयार हो चुका है। जिनको-जिनको निमंत्रण मिला है वे खुश दिखाई दे रहे हैं और इस ऐतिहासिक घटना का साक्ष्य बनने को आतुर दिख रहे हैं।
हालांकि अभी भी कई राजनेता है जिनको निमंत्रण का इंतजार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें अभी इसे लेकर औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है। केजरीवाल ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का फाइनल निमंत्रण नहीं मिला है। लेकिन वह माता-पिता और पत्नी के साथ 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाएंगे। मेरे माता-पिता भी अयोध्या जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से एक पत्र मिला है। लेकिन मुझे बताया गया था कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर निजी निमंत्रण भी भेजा जाएगा, जो अभी तक नहीं मिला है। सुरक्षा कारणों की वजह से एक निमंत्रण पर सिर्फ एक ही शख्स को वहां जाने की मंजूरी दी गई है। इस वजह से मैं 22 जनवरी के बाद अयोध्या जाऊंगा।
इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करने के लिए भेजते हैं। हम अभी तक ऐसी 86 ट्रेनें भेज चुके हैं, जिनमें 82000 यात्री तीर्थयात्रा कर चुके हैं। 22 जनवरी को जब अयोध्या में राम मंदिर का शुभारंभ होगा तो उसके बाद हमारी कोशिश है के अयोध्या के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेन भेज सकें क्योंकि लोगों में रामलला के दर्शन करने के लिए बहुत उत्साह है।
उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर की राजनीति से जुड़े सवाल पर कहा कि मेरे ख्याल से मंदिर तो भावना की बात है। अपने धर्म के हिसाब से सबका अपना अपना विश्वास है। वह तो भावना भक्ति की बात है उसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए।
बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी हैं. इस बीच अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र कह चुके हैं कि राम मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो गया है। रामलला के मंदिर में गर्भगृह होगा, यहां पांच मंडप होंगे। मंदिर ग्राउंड फ्लोर पर होगा। मंदिर बनकर पूरा हो गया है।

#Arvind KejriwalaapAyodhyabjpKejriwalram mandir