मेरी हत्या हो सकती है: शुभेंदु

नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा के सुरक्षा कर्मियों पर लगाया विस्फोटक आरोप

कोलकाता, सूत्रकार : नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा के सुरक्षा कर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी हत्या की आशंका जतायी है। उन्होंने कहा कि उनकी हत्या हो सकती है। वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की ओर से उनके इस आरोप को खारिज कर दिया गया है।
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि विधानसभा में कैडरों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार हुआ है। इस बीच गुरुवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माइक फेल होने की घटना के बाद आज से विधानसभा का प्रेस कॉर्नर, मीडिया सेंटर बंद कर दिया गया है। जब बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंची तो देखा कि प्रेस कॉर्नर पर ताला जड़ा हुआ है। फिर विपक्षी नेता ने अपने चेंबर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
शुभेदु ने विधानसभा के10 कर्मियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने विधानसभा सचिव से इनके खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम पीड़ित हैं। मेरी हत्या होने का डर है। ये सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं, जिन्हें सुरक्षा गार्ड के नाम पर नियुक्त किया गया है।

पार्टी कार्यकर्ताओं को विधानसभा में शामिल किया गया है। फर्जी नियुक्तियां की गयी हैं।उन्होंने विधानसभा सुरक्षा गार्ड संदीप चंद, पियाली बॉल, जुई दे, गुल दीपक, शेख बापी, दिनेश मृदा, सुप्रिया सरदार, अयान दास, तन्मय साहा औरसफीउद्दीन सरदार के नाम पर शिकायत दर्ज कराने की भी चेतावनी दी है।

शुभेंदु ने कहा कि मैं उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराऊंगा। शुभेंदु के इन आरोपों को सत्ता पक्ष मानने को तैयार नहीं है। मंत्री और वरिष्ठ तृणमूल विधायक शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि किसी ने उनका पीछा नहीं किया। बजट में डीए बढ़ोतरी की घोषणा के बाद सरकारी कर्मचारियों के एक वर्ग ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया।
गौरतलब है कि गुरुवार को विधानसभा में बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने चेंबर से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कीं।

विधानसभा के प्रेस कॉर्नर में इसका सीधा प्रसारण भी होना था लेकिन उस वक्त भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी प्रेस कॉर्नर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। सत्तारूढ़ तृणमूल ने आरोप लगाया कि शुभेंदु की प्रेस कॉन्फ्रेंस के कारण मुख्यमंत्री का सीधा प्रसारण नहीं हो पाया। इसके बाद तृणमूल संसदीय दल ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मुलाकात की। पार्टी की ओर से अरूप विश्वास और इंद्रनील सेन ने हेयर स्ट्रीट थाने में भाजपा विधायक के नाम पर एक शिकायत दर्ज कराई है।
बदला गया विधानसभा का प्रेस कॉर्नर का नियम
शुक्रवार सुबह से ही विधानसभा का प्रेस कॉर्नर बंद था। बजट सत्र के दूसरे हिस्से में विधानसभा स्पीकर ने प्रेस कॉर्नर के उपयोग को लेकर नये नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान विधानसभा के प्रेस कॉर्नर का इस्तेमाल स्पीकर की अनुमति के बिना नहीं किया जा सकता।

अनुमति मिलने पर भी 45 मिनट से ज्यादा प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जा सकती।स्पीकर की इस घोषणा के खिलाफ विपक्ष के नेताओं ने अपना गुस्सा जाहिर किया। बीजेपी के मुताबिक राज्य में सत्ताधारी दल विपक्षी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।

Leader of Opposition Shubhendu Adhikariनेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीमेरी हत्या हो सकती है