चाईबासा में लगातार तीसरे दिन आईईडी ब्लास्ट

कोई हताहत नहीं, सर्च आपरेशन जारी

चाईबासाः नक्सलियों के खिलाफ पश्चिम सिंहभूम जिलेके चाईबासा के टोंटो थाना क्षेत्र में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में लगातार तीसरे दिन भी एक आईईडी ब्लास्ट हुआ है।  इस ब्लास्ट मेंकिसी के हताहत होने खबर नहीं है।
नक्सलियों के शीर्ष नेताओं के आने और कोल्हान क्षेत्र के जंगलों में होने की सूचना झारखंड पुलिस को मिली थी।

जिसके बाद से पुलिस नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। शुक्रवार को भी तुम्बहाका में सर्च ऑपरेशन के दौरान लगभग 11 बजे एक बार फिर एक आईईडी ब्लास्ट हुआ है। इस आईईडी ब्लास्ट में किसी जवान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। चाईबासा पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने खबर की पुष्टि की है।

बता दें कि चाईबासा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है और इस सर्च ऑपरेशन में दो बार नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में जवान आ चुके हैं।

अब तक सीआरपीएफ के 9 जवान घायल हो चुके हैं। जिन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया। उनका इलाज रांची के मेडिका मेंं चल रहा हैं। विस्फोट के बावजूद लगातार तीसरे दिन भी पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है।

चाईबासा में सर्च ऑपरेशन के दूसरे दिन गुरुवार को भी ब्लास्ट हुआ था। जिसमें कोबरा बटालियन के तीन जवाल घायल हो गए थे। तीनों जवानों को तुरंत एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया। जिसमें से एक की हालत गंभीर थी। गुरुवार को भी आईईडी ब्लास्ट टोटों थाना क्षेत्र में ही हुआ था।

वहीं, चाईबासा के टोंटो क्षेत्र में बुधवार से ही पुलिस का सर्च अभियान जारी है। एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के दस्ते के होनेकी जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसी ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ भी हुई।

मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन जारी रहा। इस दौरान बुधवार को भी विस्फोट हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हुए, उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया, जहां उनका बेहतर इलाज चल रहा है।

 

 

यह भी पढ़ें – शरद यादव का निधन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जताया शोक

#चाईबासा में लगातार तीसरे दिन आईईडी ब्लास्ट