जंगल में लकड़ी चुनने गए ग्रामीण की आईईडी बम से मौत

नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने को लगाए थे बम

चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम में आईईडी विस्फोट में ग्रामीण की मौत हो गई है।  जिले के अति उग्रवाद प्रभावित गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मारादिरी के समीप मालिका कोचा जंगल में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों के द्वारा लगाए गए लैंडमाइंस की चपेट में आने से यह घटना हुई है।

घटना बुधवार की देर शाम की है. गुरुवार की सुबह पुलिस को इसकी जानकारी मिली और पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक की पहचान ग्राम छोटा कुईया के निवासी सिंगराय पुर्ति उम्र लगभग 23 वर्ष के रूप में कई गई।

पुलिस को नक्सलियों के शीर्ष नेताओं के कोल्हान के जंगलों में आने की सूचना मिली है जिसे लेकर पुलिस जवानों के द्वारा अभियान लगातार चलाया जा रहा है।  इधर लगातार पुलिस को मिल रही

सफलताओं से नक्सली हताहत है जिसे लेकर अपनी सुरक्षा और पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जंगलों के विभिन्न स्थानों पर नक्सलियों के द्वारा केन बम बिछाए गए हैं।

बुधवार की देर शाम गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गीतिलिपि जंगल में लकड़ी चुनने गए एक ग्रामीण की लैंड माइंस  की चपेट में आने से मौत हो गई।  वहीं घटना की जानकारी पुलिस को देर रात को मिली,

जिसके बाद पुलिस जवानों के द्वारा गुरुवार की अहले सुबह घटनास्थल पर एसओपी का पालन करते हुए पहुंचे एवं ग्रामीण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पश्चिमी सिंहभूम एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है।

पहले भी नक्सलियों के लगाए गए बम से ग्रामीण की हो चुकी है मौत

पूर्व के दिनों में भी नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईडी बम से ग्रामीण की मौत हो चुकी है।  पिछले महीने 20 तारीख को ग्राम रंगहाहातु याना टोन्टो के टाटीबेड़ा टोला के समीप जंगल में भाकपा (माओवादी) नक्सलियों के द्वारा एक आईईडी विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें टोन्टी थानान्तर्गत ग्राम रेंगड़ाहातु के निवासी चेतन कोड़ा की मृत्यु हो गई थी।

#जंगल में लकड़ी चुनने गए ग्रामीण की आईईडी बम से मौत