कार्रवाई हुई तो होगा बड़ा आंदोलन : कुर्मी समुदाय

शुक्रवार को हुआ था अभिषेक के काफिले पर हमला

कोलकाता : झाड़ग्राम में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुए हमले की घटना को केंद्र कर जहां कुर्मी समुदाय के लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है, वहीं कुर्मी नेताओं ने शनिवार को चेतावनी दी है कि महासचिव अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हुए हमले को लेकर समुदाय के सदस्यों या उनके नेताओं के खिलाफ किसी भी कड़ी पुलिस कार्रवाई की स्थिति में वे बड़ा आंदोलन करेंगे।

बता दें, शुक्रवार शाम शालबनी जाने समय अभिषेक बनर्जी के काफिले पर हमला किया गया  था। इस दौरान राज्य की मंत्री बीरबाहा हांसदा की कार का शीशा टूट गया था। कार चालक घायल हो गया था। इस घटना पर मंत्री हांसदा ने कहा कि वह हमले में शामिल किसी को भी नहीं बख्शेंगी।

इस पर कुर्मी नेता अजीत महतो ने कहा कि अगर प्रशासन समुदाय के लोगों को गिरफ्तार कर आतंक का माहौल बनाने की कोशिश करेगा तो उनकी ओर से भी प्रतिशोध लिया जाएगा।

महतो ने कहा कि शुक्रवार शाम को जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था लेकिन कुर्मी समुदाय का कोई भी व्यक्ति हमले में शामिल नहीं था। मामले में जानबूझकर कुर्मी समुदाय के सदस्यों का नाम घसीटा जा रहा है। अगर पुलिस ने आतंक का माहौल बनाने की कोशिश की, तो कुर्मी चुप नहीं रहेंगे।

एक अन्य कुर्मी नेता सुमन महतो ने कहा कि समुदाय के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की दमनकारी कार्रवाई की स्थिति में राज्य के आदिवासी बहुल इलाकों में मुख्यमंत्री के दौरे पर बड़े पैमाने पर आंदोलन की धमकी दी।

उन्होंने कहा कि हम शुरू से ही शांतिपूर्ण ढंग से अपनी मांग के समर्थन में विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार की घटना में कुर्मी में से कोई भी शामिल नहीं था। इस मामले में समुदाय का नाम घसीटने के पीछे एक गहरी साजिश है। यदि आवश्यक हुआ, तो हम अपनी मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री के सामने एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

इस बीच, अभिषेक बनर्जी ने दावा किया है कि हमले के दौरान उन्हें जय श्री राम का नारा सुनाई दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगले 48 घंटों के भीतर कुर्मी समुदाय के नेताओं से बयान मांगता हूं। अन्यथा मैं मानूंगा कि वे हमले में शामिल थे।

abhishek banerjee latest newskurmi samajletes news of west bengalLETET NEWS OF KOLKATA