प्रधानमंत्री मेरे खिलाफ लड़े तो उनको भी चुनाव में हरा दूंगाः शशि थरूर

तिरुअनंतपुरमः शशि थरूर इस नाम से राजनीति में रूची रखने वाले सभी लोग वाकिफ होंगे। वे एक बड़ा नाम है और देश के सबसे पढ़े लिखे नेताओं में भी शुमार है। इनकी अंग्रेजी में दिए गए भाषण के तो लोग कायल है। लेकिन कहा जाता है कि इनका प्रधानमंत्री मोदी के साथ रिश्ता और कांग्रेसी नेताओं के तुलना में बेहद सौहार्दपूर्ण हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सीधा-सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे दी है। तिरुअनंतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कहा कि वह चौथी बार तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं और वह किसी भी हालत में जीत ही जाएंगे। हालांकि यह उनका आखिरी चुनाव हो सकता है।
थरूर ने कहा कि उन्हें अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा तो वह ही जीतेंगे। शशि थरूर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उनकी भावी योजना के बारे में पूछे जाने पर बताया कि वह अपनी सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं, लेकिन अंतिम निर्णय उनकी पार्टी का होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तिरुअनंतपुरम से चुनाव लड़ने की अटकलों पर उन्होंने कहा, ‘अगर पीएम मोदी भी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तो मैं ही जीतूंगा।’ उन्होंने कहा कि जनता को अगर उचित लगता हो तो उन्हें चुनाव में बदल देने का पूरा अधिकार है। लेकिन यह इस वजह से नहीं होगा कि मैं किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं।
संयुक्त राष्ट्र में उप महासचिव रह चुके कांग्रेसी नेता शशि थरूर 2009 के लोकसभा चुनाव में सबके लिए चौंकाने वाले प्रत्याशी थे क्योंकि वह चुनाव लड़ने के लिए भारत आए थे और पार्टी टिकट के लिए तब के कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। उसके बाद ही उन्हें तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अवसर मिला था।
आपको बताते चलें कि शशि थरूर 2009 के लोकसभा चुनाव में सबके लिए चौंकाने वाले प्रत्याशी थे, क्योंकि वह चुनाव लड़ने के लिए भारत आए थे और पार्टी टिकट के लिए तब के कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। उसके बाद ही उन्हें तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अवसर मिला था।

bjpnarendra modipm modiSHASHI THAROOR