हिम्मत है तो गोधरा फाइल्स बनाकर दिखाएं-कुणाल घोष

‘द बंगाल फाइल्स’ बनाने की बात पर बिफरी टीएमसी

कोलकाता : फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ऐलान किया है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तर्ज पर ‘द बंगाल फाइल्स’ फिल्म बनाएंगे।

वहीं, विवेक के इस ऐलान से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस बिफरी है। टीएमसी ने चुनौती देते हुए विवेक से कहा है कि हिम्मत है तो गुजरात जाएं और ‘गोधरा फाइल्स’ बना कर दिखाएं।

इसे भी पढ़ेंः हाईकोर्ट ने शुभेंदु को दी नंदीग्राम में सभा की सशर्त अनुमति

बता दें, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ ने तमाम विवादों के साथ लोकप्रियता हासिल की है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कोलकाता आकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

अग्निहोत्री ने रविवार को कोलकाता संग्रहालय में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टीएमसी की आलोचना की। उन्होंने ऐलान किया है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तर्ज पर ‘द बंगाल फाइल्स’ फिल्म बनाएंगे।

इस पर टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सोमवार को विवेक अग्निहोत्री को करारा जवाब दिया है। उन्होंने फिल्म निर्देशक को चुनौती देते हुए कहा, हिम्मत है तो गुजरात जाएं और ‘गोधरा फाइल्स’ बना कर दिखाएं।

रविवार को विवेक अग्निहोत्री ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था, मुख्यमंत्री बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने में नाकाम रही हैं। वह बंगाल की वास्तविक स्थिति को उजागर करने के लिए फिल्मी पर्दे पर ‘बंगाल फाइल्स’ दिखाने वाले हैं।

इस पर कुणाल घोष ने विवेक अग्निहोत्री की जमकर आलोचना की। उन्होंने सवाल उठाया, विवेक अग्निहोत्री कौन हैं? बंगाल में आकर उकसाया जा रहा है। सारे देश के लोग जानते हैं कि वे किनके लिए काम करते हैं और किनके इशारे पर काम करते हैं।

कलाकार हैं तो अपनी कला के लिए सम्मान प्राप्त करें, लेकिन अगर बीजेपी के दलालों ने ऐसा ही किया तो उसे कोई सम्मान नहीं मिलेगा। आप बंगाल की फाइल बनाने की बात कर रहे हैं।

अगर दम है तो, गुजरात जाइए और गोधरा फाइल्स बनाइए। घोष ने कहा, यदि बंगाल फाइल्स बनानी है, तो कन्याश्री, स्वास्थ्य साथी, रूपश्री, युवश्री-आदि दिखाएं। समाचार देखिए, केंद्र द्वारा इन परियोजनाओं की सराहना की गई है।

इधर, बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर विश्व भारती विश्वविद्यालय में एक चर्चा में भाग लेने वाले हैं। उन्होंने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा था, मैं शांति निकेतन जाऊंगा, मुझे कोई नहीं रोक सकता।

इसके जवाब में टीएमसी प्रवक्ता ने कहा, कौन हैं अनुपम खेर? कोई उसे क्यों रोकेगा? यह उन लोगों के बीच का मामला है जो उस विश्वभारती में बैठते हैं, जो रवींद्रनाथ की किसी भी परंपरा का पालन नहीं करते हैं।

उल्लेखनीय है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निदेशक रविवार को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के एक समारोह में शामिल होने कोलकाता आए थे।

इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर राज्य सरकार पर निशाना साधा था। उनके शब्दों में, बंगाल में तीन, चार सौ मिनी कश्मीर हैं। मैं भारत में हर किसी को बंगाल की कहानी बताना चाहता हूं। मैं ‘बंगाल फाइल्स’ बनाऊंगा। मैं बंगाल नहीं आ पा रहा हूं और खुलकर घूम नहीं पा रहा हूं। देखिए, अंगरक्षकों के साथ आया हूं। आपकी मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था की स्थिति को संभालने में विफल रही हैं।

#Chief Minister Mamata BanerjeeIf you have guts then show Godhra files - Kunal GhoshKunal GhoshLETEST NESWS OF WEST BENGALthe bengal filesthe kashmir filesTMCvivek agnihotri