Jinnah’s House on Fire : इमरान खान के समर्थकों ने तोड़ दी सारी हदें, मोहम्मद अली जिन्ना के घर को लूटा फिर लगा दी आग

पाकिस्तान को बनाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना, जिनके नाम पर पाकिस्तानी काफी उछलते हैं, आज उनके 130साल पुराने मकान को उनके ही देशवासियों लूट लिया और आग में फूंक दिया। इतिहास गवाह है कि किस प्रकार मुस्लिमों के हक लड़ाई लड़कर देश के टुकड़े करावकर जिन्ना ने पाकिस्तान बनाया था और आज वहीं पाकिस्तान के नागरिकों ने उन्हें दगा दे दिया। बता दें कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हो रही हिंसा की आग में इसके संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का घर भी जल गया। पाकिस्तान में इसे जिन्ना हाउस कहा जाता है। लाहौर में मौजूद कॉर्प्स कमांडर के घर को इमरान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया है।

इसे भी पढ़ें : इमरान खान के बाद अब एक और पाक नेता गिरफ्तार, परिवार के लोगों ने की पुष्टी

अब इस मामले में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज की गई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार लाहौर के कैंट एरिया में मौजूद इस ऐतिहासिक इमारत में आग लगाने के लिए पीटीआई के नेता मियां असलम इकबाल और महमद्दूर रशीद पर मामला दर्ज हुआ है। एफआईआर में कहा गया है कि इन दोनों नेताओं के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने जिन्ना हाउस में आग लगा दी। इन सभी पर आतंक-विरोधी अपराध, हत्या और हत्या का प्रयास समेत कुल मिलाकर 20 धाराओं में केस दर्ज किये गये है। बता दें कि इस घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें प्रदर्शनकारियों की हिंसक भीड़ जिन्ना हाउस में घुसती है और पूरी इमारत को लूट लेती है। वहां मौजूद फर्नीचर तोड़ दिया जाता है और अन्य सामानों में आग लगा दी जाती है।

 

हालांकि गनीमत यह रही कि जिस वक्त जिन्ना हाउस में आग लगाई गई, उस वक्त कॉर्प्स कमांडर या उनके परिवार का कोई भी सदस्य घर में मौजूद नहीं था। इस ऐतिहासिक इमारत की तस्वीरों और वीडियो से देखा जा सकता है कि सभी कमरे, हॉल, ड्राइंग रूम, लिविंग रूम, दीवारें, पर्दे, दरवाजे, लकड़ी की छत और यहां तक ​​कि फर्श को भी प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया है। वहीं अब सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या इमरान का प्रभाव जिन्ना से भी ज्यादा है। इस घटना ने एक बार फिर अतंरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को शर्मसार कर दिया।

 

Imran Khanislamabadjinnah houseLahoremohammad ali jinnahpakistanpti