अनोखे अंदाज में भाजपा सांसद ने बिजली पानी समस्या पर जताया रोष

रांची : राजधानी रांची में बिजली की समस्या को लेकर भाजपा सांसद संजय सेठ ने अनोखे अंदाज में विरोध जताया है, सांसद ने अपने कार्यालय में  लालटेन, ढ़िबरी और मोमबत्ती जला कर प्रेस कांन्फ्रेंस आयोजित किया और इसके लिए सीधे राज्य सरकार और बिजली विभाग को सीधे जिम्मेदार ठहराया. अपने कक्ष में टेबल पर भाजपा सांसद ने एक साथ कई मोमबत्ती, लालटेन और ढ़िबरी जला कर रखा था, वहीं घड़े को उल्टा कर रखा था, राजधानी में बिजली पानी कि घोर समस्या को दर्शाने के लिए प्रतीकात्मक रूप से सांसद ने ऐसी व्यवस्था की थी.

 

ये भी पढ़ें : NIA ने कुख्यात नक्सली दिनेश गोप को नेपाल से दबोचा

 

भाजपा सांसद ने कहा कि हेमंत सरकार ने राज्यवासियों को 24 घंटे बिजली सप्लाई का वादा किया था, लेकिन आज 5-6 घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है. बिजली की समस्या से राजधानी में जल संकट गहरा गया है, मुहल्लों में पानी के लिए हाहाकार मचा है, लोग एक बाल्टी पानी के लिए आपस में उलझ रहे हैं. लेकिन हेमंत सरकार चुप बैठी है, पर वे लोग चुप नहीं बैठने वाले हैं, सरकार से जवाब मांगेंगे. सांसद ने कहा कि ज़ब राजधानी में बिजली पानी कि विकराल समस्या है तो सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में क्या स्थिति होगी, इसकी कल्पना की जा सकती है.

 

सांसद ने कहा कि 6 माह पहले भी ऐसे ही स्थिति थी :

सांसद ने कहा कि 6 माह पहले भी ऐसे ही स्थिति थी, तब उनलोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों का घेराव किया था, उसके बाद तत्काल बिजली आपूर्ति समान्य रूप से सप्लाई होने लगा, यदि तत्काल बिजली व्यवस्था सुचारु रूप से बहाल नहीं कि गयी तो वे लोग फिर से आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे. बिजली के बदतर स्थिति के कारण राजधानी के कई वार्डों में पानी आपूर्ति ठप हो गया है, इस पर सांसद ने रांची नगर निगम को आड़े हाथों लेते कहा कि पहले बिजली संकट पर निगम जेनरेटर कि सुविधा उपलब्ध करा कर पानी सप्लाई करती थी, लेकिन आज जेनरेटर कि सुविधा भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है.