‘दीदीर सुरक्षा कवच’ कार्यक्रम में अब टीएमसी सांसद शताब्दी का घेराव

रामपुरहाट में ग्रामीणों किया सांसद का घेराव

बीरभूमः पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष के बाद अब टीएमसी सांसद और अभिनेत्री शताब्दी राय का ग्रामीणों ने घेराव किया है।

बीरभूम में ‘दीदीर के सुरक्षा कवच’ कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची शताब्दी को विरोध का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को जिले के रामपुरहाट के मारग्राम में स्थानीय लोगों ने टीएमसी सांसद का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ेंः बीरभूम में बिना खाना खाये उठ गयीं टीएमसी सांसद शताब्दी रॉय

दूसरी ओर पार्टी के युवा नेता देवांशु भट्टाचार्य को भी ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को टीएमसी सांसद शताब्दी राय बीरभूम के हासन विधानसभा के मेलेरडंगा गांव गयी थी। जहां स्थानीय लोगों ने सांसद की कार को रोक कर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मेलेरडांगा से मारग्राम तक करीब 6 किलोमीटर की सड़क का आश्वासन दिया गया था, लेकिन इसे पूरा नहीं किया गया। जिससे ग्रामीणों को मरग्राम होते हुए रामपुरहाट जाने के लिए काफी समय लगता है।

इसके अलावा भी, अनेक लोगों ने आवास योजना, वृद्धा भत्ता नहीं मिलने और सरकारी योजना में नाम नहीं होने को लेकर भी नाराजगी जतायी। इस पर सांसद शताब्दी राय ने कहा कि अनेकों ने शिकायत की कि उन्हें आवास योजना, वृद्धाव भत्ता नहीं मिला है।

दुआरे सरकार में कुछ लोगों को सरकार का लाभ नहीं मिला। उनके बारे में सुनी हूं। सांसद ने आश्वास दिया कि सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

दूसरी ओर, बलिजुरी ग्राम पंचायत के कुखुटिया गांव में टीएमसी के युवा नेता देवांशु भट्टाचार्य को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इलाके में लंबे समय से नालों की सफाई नहीं हुई है।

लोगों ने आवास योजना के लाभार्थियों की सूची में नाम नहीं होने पर भी नाराजगी जतायी। इस पर देवांशु ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उन्हें शांत करने का भी प्रयास किया।

इधर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीरभूम जिलाध्यक्ष ध्रुव साहा ने कहा कि दीदी के दूतों को गांवों में भूत दिख रहे हैं ! बंगाल की सत्ता में 12 साल तक रहने के बाद भी कोई विकास नहीं हुआ है। इसलिए लोग नाराजगी जता रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने ‘दीदीर सुरक्षा कवच’ योजना शुरू की है। इस योजना के तहत पार्टी के सांसद, विधायक और नेतागम गांवों में जा रहे हैं और बंगाल सरकार की योजना के बारे में बता रहे हैं

लेकिन इस बीच बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष के बाद अब टीएमसी सांसद और अभिनेत्री शताब्दी राय को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा।

Didir Suraksha KavachLETEST NEWSS OF BENGALTMC SHATABDI ROY