दहेज के लिये ससुराल वालों पर लगा गृहिणी की हत्या करने का आरोप

मालदा : शादी के दो महीने के भीतर ही गृहिणी की अस्वाभाविक मौत हो गई है। उक्त घटना मालदा के हरिश्चंद्रपुर की है। जानकारी के अनुसार मृतका के परिजनों का आरोप है कि पैसे के लिए पति व ससुराल वालों ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद सूचना पाकर हरिश्चंद्रपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए चंचल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भेज दिया।

इसे भी पढ़ें : पत्नी रहती थी मोबाइल में बिजी, पति ने हंसूए से काटा

उल्लेखनीय है कि मृतका का नाम मुस्तरी खातून (23) है। उसकी शादी सुल्ताननगर ग्राम पंचायत हरिश्चंद्रपुर के जयरामपुर गांव निवासी का अजीमुल अली से कुछ महीने पहले ही शादी हुई थी। मृतका के परिजनों ने दावा किया कि उसके पति ने शादी करने के बावजूद मुस्तरी को अपने घर ले जाने से इनकार कर दिया। दोनों परिवारों के बीच मनमुटाव चल रहा था। अंत में, कुछ महीने पहले, दोनों की आधिकारिक तौर पर शादी हुई और उनका पंजीकरण हुआ लेकिन बुधवार सुबह परिजनों को मुस्तरी की मौत की खबर मिली।

इसे लेकर मुस्तरी के रिश्तेदार शेख असममुल हक ने आरोप लगाया कि मुताहर का परिवार शादी के बाद से ही दहेज के लिए दबाव बना रहा था। मुस्तिर के परिवार का कहना है कि उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे। उन्होंने दावा किया कि पैसों के लिए मुस्तरी का गला दबाकर हत्या कर दी गई है। वहीं मालदह जिला के पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि गृहिणी का पति दूसरे राज्य में काम करता है। मामले की जांच की जा रही है। मौत का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद चलेगा। मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है।

dowry deathdowry killingmurderunnatural death