बीड़ी बनाने वाले पटाका ग्रुप के कार्यालयों पर आयकर विभाग का छापा

मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज और सुती दोनों जगहों ग्रुप की बीड़ी फैक्ट्रियों में छापेमारी करने पहुंचीं

कोलकाता: आयकर विभाग के अधिकारी बुधवार की सुबह से मुर्शिदाबाद और कोलकाता में बीड़ी बनाने वाले पटाका ग्रुप के अलग-अलग कार्यालयों पर छापेमारी कर रहे हैं।

केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों की सुरक्षा में आयकर विभाग की दो टीमें मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज और सुती दोनों जगहों ग्रुप की बीड़ी फैक्ट्रियों में छापेमारी करने पहुंचीं।

लगभग उसी समय, एक तीसरी टीम मध्य कोलकाता में फ्री स्कूल स्ट्रीट स्थित पटाका ग्रुप के कॉर्पोरेट कार्यालय पहुंची। केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों ने ग्रुप की इन यूनिट्स के एंट्री और एग्ज़िट प्वाइंट्स को बंद कर दिया। जिसके बाद आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।

इसे भी पढ़ेः विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी से ईडी कर रही है पूछताछ

गौरतलब है कि पिछले महीने, आयकर विभाग के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल नेता जाकिर हुसैन के आवास, बीड़ी कारखाने और चावल मिल पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया और वहां से 11 करोड़ रुपये नकदी, महत्वपूर्ण पेपर्स और इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज भी जब्त किए।

इस घटनाक्रम ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ राजनीतिक गतिरोध पैदा कर दिया, जिसमें दावा किया गया कि केंद्रीय एजेंसियां जान-बूझकर उनके नेताओं को निशाना बना रही हैं।

दूसरी ओर, राज्य के भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के आवास से बेहिसाब नकदी की बरामदगी कोई नई बात नहीं है।

Central Armed Forces personnelincome tax department officialTrinamool leader Zakir Hussainआयकर विभाग के अधिकारीकेंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानतृणमूल नेता जाकिर हुसैन