पांचवे दिन भी जारी रहा स्टील कारोबरियों के खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई

करोड़ो की बेनामी संपत्ति होने का मिल रहा संकेत

गिरिडीह: इनकम टैक्स का गिरिडीह के तीन बड़े उद्योगपतियों और उनके चार्डेट एकाउंटेड के घर चल रही छापेमारी की कार्रवाई रविवार को पांचवें दिन भी जारी है। इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई रविवार को उद्योगपतियों के घर के अलावा फैक्ट्री और निजी कार्यालय तक सिमट गई है।

इनकम टैक्स के अधिकारी अब घर में कारवाई कर निकल चुके हैं लेकिन मोंगिया स्टील समूह के साथ सलूजा स्टील और लाल फेरो फैक्ट्री में रविवार को कार्रवाई जारी रही। रविवार को इनकम टैक्स के अन्वेषण ब्यूरो के रांची अपर आयकर निदेशक प्रदीप डुंगडुंग के साथ आयकर अन्वेषण निदेशक बिहार झारखंड के अधिकारी के गाड़ियों के साथ विभाग के कई सीनियर और जूनियर अधिकारियो के गाड़ी लगे हुए थे।

पिछले पांच दिनों की कारवाई के दौरान मोंगिया स्टील समूह में कई करोड़ो के बेनामी संपत्ति होने की बात सामने आई है। इन बेनामी संपत्ति में बगैर किसी रजिस्टर के खरीद बिक्री से जुड़े सारे कागजात के साथ जमीन खरीद बिक्री के कागजात भी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार मोंगिया स्टील समूह में जमीन खरीद बिक्री से जुड़े जितने कागजात जब्त किए गए है, उससे भी अधिक टीएमटी के साथ कच्चे माल की खरीदारी के कागजात भी शामिल है जिसका कोई ब्योरा जब्त कागजात में नही मिला।

इनकम टैक्स के अधिकारियो ने मोंगिया समूह से जुड़े मोंगिया समूह के चेयरमैन गुणवंत सिंह सलूजा और उनके बेटे गिन्नी के मोबाइल जब्त कर दो दिन पहले तक दोनो के मोबाइल को खंगाला, लेकिन मोबाइल में क्या मिला, इसका खुलासा फिलहाल नही हो पाया है।

मोंगिया समूह के ही संतपुरिया स्पंज आयरन प्लांट में ही मौजूद कोयला और कच्चे माल के स्टॉक को देखा गया। लेकिन दोनों का स्टॉक कितना है,इसका खुलासा अगले एक दो दिन में होने की उम्मीद है। क्योंकि रविवार को जब इसी कार्रवाई के बीच भीतर का नजारा देखा गया तो

मोंगिया समूह के चेयरमैन डॉक्टर गुणवंत सिंह और उनके बेटे फैक्ट्री के भीतर ही थे। जबकि चेयरमैन डॉक्टर गुणवंत सिंह के चैंबर के टेबल में सिर्फ एसबीआई और कई बैंकों के चेकबुक बिखरे नजर आए। कई कागजात बिखरे थे।

 

यह भी पढ़ें – कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में फांसी के फंदे से लटकता मिला छात्रा का शव

#पांचवे दिन भी जारी रहा स्टील कारोबरियों के खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई