क्रिसमस पर देर से शुरू होगी मेट्रो सेवा

स्टेशनों पर बढ़ायी गयी सुरक्षा

कोलकाता, सूत्रकार : क्रिसमस 2023 के लिए मेट्रो समय सारिणी में बदलाव किया गया है। सेवा अन्य दिनों की अपेक्षा देर से शुरू होगी। इस बीच भीड़ को संभालने के लिए मेट्रो में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। रवीन्द्र सदन, मैदान, पार्क स्ट्रीट, एस्प्लेनेड और दमदम स्टेशन पर विशेष सुरक्षा रखी गयी है। महिला आरपीएफ सफेद पोशाक में होंगी। पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर एक अधिकारी और अतिरिक्त महिला आरपीएफ कर्मियों की अध्यक्षता में चार सदस्यीय विशेष टीम होगी।

मेट्रो सूत्रों के मुताबिक, क्रिसमस के दिन सुबह 8:55 बजे दमदम और दक्षिणेश्वर से मेट्रो सेवा शुरू होगी। पूरे दिन आठ मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। कवि सुभाष और दक्षिणेश्वर के बीच सेवा सुबह 9 बजे शुरू होगी। उत्तर में रात की आखिरी ट्रेन 10:58 बजे दक्षिणेश्वर से रवाना होगी। रात की आखिरी ट्रेन कविसुभाष से 11 बजे रवाना होगी।

25 दिसंबर को ईस्ट-वेस्ट मेट्रो पूरे दिन 20 मिनट के अंतराल पर 90 ट्रेनें चलाएगी। यह सेवा सुबह 6:55 बजे से रात 10:00 बजे तक उपलब्ध रहेगी। आखिरी ट्रेन रात 9:40 बजे सेक्टर 5 से रवाना होगी।

अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने के साथ ही अतिरिक्त स्मार्ट कार्ड भी रखे जा रहे हैं। आपातकालीन स्थितियों के लिए नियंत्रण कक्ष में अतिरिक्त कर्मचारी भी रखे जा रहे हैं।

Dumdum and DakshineswarIncreased security at stationsPark Street Stationदमदम और दक्षिणेश्वरपार्क स्ट्रीट स्टेशनस्टेशनों पर बढ़ायी गयी सुरक्षा