छात्र संघ चुनाव जल्द कराने की मांग पर CMC में छात्रों का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल

दो छात्र बीमार पड़ गए

कोलकाताः छात्र संघ चुनाव तत्काल कराने की मांग को लेकर कलकत्ता मेडिकल कॉलेज (Calcutta Medical College) (सीएमसी) के पांच छात्रों का अनिश्चितकालीन अनशन शनिवार को लगातार तीसरे दिन जारी है।

उपवास पर बैठे दो छात्र बीमार पड़ गए हैं। सीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार देर रात में उनकी हालत स्थिर थी। उन्होंने कहा कि छात्र अनशन वापस लें और अधिकारियों के साथ बातचीत के लिए बैठें।

हालांकि, आंदोलनकारियों की मांग है कि कुलपति 22 दिसंबर को छात्र संघ चुनाव कराने का आश्वासन दें और प्रक्रिया तुरंत शुरू करें, अन्यथा अनशन जारी रहेगा। छात्रों ने गुरुवार सुबह अनशन शुरू किया था।

इसे भी पढ़ेंः अगले सप्ताह बंगाल दौरे पर आ सकते हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

आंदोलनकारी छात्र राजीब रॉय ने कहा कि पिछले तीन सालों में सीएमसी में कोई छात्र संघ चुनाव नहीं हुआ है। हम हारे हुए हैं, हम धैर्य रख रहे हैं क्योंकि अधिकारी प्रक्रिया शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

एक प्रदर्शनकारी, जो अनशन करने वालों में शामिल नहीं है, ने कहा कि छात्रों ने छात्रों ने दिसंबर को कॉलेज के प्रिंसिपल इंद्रनील विश्वास के कार्यालय के सामने धरना शुरू किया था।

हम उन्हें परेशान नहीं करना चाहते थे। लेकिन अगर हमारे दोस्तों के स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या है, तो क्या यह अधिकारियों के लिए चिंता का विषय नहीं होना चाहिए?

Calcutta Medical CollegeCollege Principal Indranil Biswasstudent union electionsकलकत्ता मेडिकल कॉलेजकॉलेज के प्रिंसिपल इंद्रनील विश्वासछात्र संघ चुनाव