भारत ने कीवियों के सामने रखा विशाल लक्ष्य

तीन साल बाद रोहित ने ठोका शतक

रायपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज(मंगलवार) आखिरी मैच है । पिछले दो मैचों में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास अपने चरम पर है । न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने उनके फैसले को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया । भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए पहले विकेट के लिए 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी कर डाली।

रोहित का शतक
दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की शानदार साझेदारी की । दोनों हीं बल्लेबाजों ने एक-एक करके अपना शतक पूरा किया । कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह शतक सबसे खास था क्योंकि पिछले तीन सालों से रोहित शर्मा का बल्ला पूरी तरह से खामोश था लेकिन इस शतक के बाद उनको काफी राहत मिली है । रोहित के लिए यह वनडे में 30वीं सेंचुरी थी । दूसरी तरफ गिल ने 78 गेंदों पर 112 रनों की पारी खेली। इन दोनों के शतक और अंत में हार्दिक पंड्या के तेज तर्रार 38 गेंदों पर 54 रनों की मदद की बदौलत भारत ने 50 ओवर में न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य रखा।

इसे भी पढ़ेंः Law Minister Kiren Rijiju Statements: बोले कानून मंत्री किरेन रिजिजू, न्यायपालिका की आज़ादी है जरूरी

न्यूजीलैंड की ओर से जैकब डफी और ब्लेयर टिकनर ने 3-3 विकेट लिए। यह वनडे क्रिकेट में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। टीम इंडिया ने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर 8 मार्च 2009 को क्राइस्टचर्च में बनाया था। तब भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए थे।

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड ने 18.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए हैं । 1 विकेट हार्दिक पांड्या के नाम रहा है तो दूसरा विकेट कुलदीप यादव ने चटकाए हैं ।

दोनों की प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: ड्वेन कॉन्वे, फिन एलेन, हेनरी निकोलस, डेरिल मिचेल, टॉम लॉथम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्युसन, जैकब डफी, मिचेल सेंटनर और ब्लेयर टेकनर।

indianewzealandodi