भारतीय टीम हर दूसरी टीम को बेहतर मानकर चल रही है: सविता पूनिया

रांची : झारखंड वीमेंस एशियन हॉकी चैंपियनशिप को लेकर रांची में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया और कोच जेनेक शॉपमैन ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन कर टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर जानकारी साझा की। सविता पूनिया ने कहा कि चैंपियनशिप को लेकर भारतीय महिला हॉकी टीम ने तैयारी पूरी कर ली है। एक सवाल ओलंपिक और एशियन गेम्स में भारतीय महिला हॉकी टीम फाइनल तक पहुंचने में असफल रही। ऐसे में एशियन चैंपियनशिप को लेकर भारतीय टीम की तैयारी कैसी है। इस पर कप्तान ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय टीम हर दूसरी टीम को बेहतर मानकर चल रही है। ऐसे में भारतीय टीम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। झारखंड की खिलाड़ियों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने निक्की प्रधान, सलीमा टेटे और संगीता कुमारी की जमकर तारीफ की। कप्तान ने बताया कि पेनल्टी कार्नर को लेकर टीम ने काफी मेहनत की है।

ये भी पढ़ें : पलामू में डांट-फटकार से नाराज नाबालिग ने पिता के सीने में घोंपा चाकू, मौत

उन्होंने कहा कि निक्की एक बेस्ट प्लेयर है। संगीता भी शानदार प्लयेर है। सभी गेम हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। चाइना, कोरिया और बाकी सब टीम मजबूत है। उप कप्तान दीप ग्रेस एक्का ने कहा कि तैयारी अच्छी है। टीम बेहतरीन प्रदर्शन दिखाएगी। झारखंड में हॉकी को काफी सपोर्ट मिल रहा है। ये खुशी की बात है। टीम के सभी प्लेयर उम्दा हैं। ब्यूटी और सुशीला बेहतरीन खिलाड़ी हैं। फिलहाल वो टीम में नहीं है लेकिन उनके स्थान पर खेल रहे खिलाड़ी भी बेहतरीन लय में हैं।
भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा कि एक टीम के रूप में हमारी गति और हमारे निरंतर सुधार को जारी रखने के लिए यह एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। हमने कांस्य पदक का दावा करने के लिए एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन किया था। आगामी टूर्नामेंट हमें अपने एशियाई चैलेंजर्स के खिलाफ अपनी स्थिति और सुधार करने का मौका देगा। हमें हांग्जो से सीखी गई बातों को अमल में लाने और एक बार फिर खुद को परखने का मौका मिलेगा। झारखंड के रांची में होने वाले टूर्नामेंट के साथ, हम इसके लिए उत्सुक हैं घरेलू प्रशंसकों के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और एक टीम के रूप में अपने विकास को प्रदर्शित करें। कोच ने बताया कि हमारी कोशिश संतुलित टीम को उतारने की होगी जो टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर सके। उल्लेखनीय है कि भारत टूर्नामेंट में अभियान की शुरुआत 27 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ करेगा और 28 अक्टूबर को मलेशिया के खिलाफ मैच खेलेगा। भारत का तीसरा मैच 30 अक्टूबर को चीन से होगा जबकि 31 अक्टूबर को जापान से भिड़ेगा। भारत अंतिम पूल गेम दो नवंबर को कोरिया के खिलाफ खेलेगा। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल 4 नवंबर और 5 नवंबर को खेला जाएगा।