बांग्लादेश के भूकंप का असर पश्चिम बंगाल पर

कई जगह महसूस हुए झटके

कोलकाता, सूत्रकार : भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में शनिवार सुबह 5.6 तीव्रता का भूकंप आया जिसके झटके पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के अनुसार भूकंप सुबह करीब नौ बजकर पांच मिनट पर आया जिसका केंद्र दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में रामगंज में जमीन से 55 किलोमीटर गहराई में था।
एनसीएस के ‘एक्स’ अकाउंट पर किए गए ट्वीट के अनुसार सुबह भारतीय समयानुसार 09:05:31 पर बांग्लादेश और भारत में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र सतह से 55 किलोमीटर नीचे 23.15 डिग्री अक्षांश और 90.89 डिग्री देशांतर में था।
पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि फिलहाल राज्य में कहीं से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है। कोलकाता नगर निगम और कोलकाता पुलिस ने भी किसी तरह के नुकसान ना होने की पुष्टि की।

31 सेकंड तक चले भूकंप से थर्राई कई जगहें
सूत्रों के अनुसार 5.6 तीव्रता का यह भूकंप करीब 31 सेकंड तक चला जिससे बांग्लादेश में ढाका के अलावा चटगांव, राजशाही, सिलहट, रंगपुर, चुआडांगा, नोआखली, कुश्तिया और कई अन्य हिस्सों में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। यहां आए भूकंप के झटके पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए।

bangladesh earthquakeDhaka in BangladeshIndia neighboring country Bangladeshबांग्लादेश के भूकंपबांग्लादेश के भूकंप का असर पश्चिम बंगाल परबांग्लादेश में ढाकाभारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश