भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे टेस्ट मैच में बनाया महारिकॉर्ड

टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन एलेक्स कैरी को आउट कर बड़ी उपलब्धि हासिल की। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट पूरे किए।

रांची : टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन एलेक्स कैरी का विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की। अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट मैच खेलने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।अश्विन ने एलेक्स कैरी को स्लिप में विराट कोहली के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में विकेटों का अपना शतक पूरा किया।

रविचंद्रन अश्विन से पहले ये कारनामा अनिल कुंबले ही कर पाए थे। पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले ने अपने टेस्ट करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 विकेट लिए हैं। बता दें कि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट पूरे करने के लिए 3 विकेट चाहिए थे। अश्विन ने पहले दिन चाय से पहले तीन विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की।

 

20 टेस्ट मैचों में 29.38 की औसत से 100 विकेट :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड शानदार है। ऑफ स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों में 29.38 की औसत से 100 विकेट लिए हैं। इस दौरान अश्विन ने 37 पारियों में 6 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है। एक बार तो वह 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

अश्विन ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में एक ही ओवर में मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ को आउट किया। अश्विन ने पारी के 23वें ओवर की चौथी गेंद पर लाबुशेन को LBW आउट कर दिया। फिर ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को विकेटकीपर भरत के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद अश्विन ने पारी के 47वें ओवर में ओवर की आखिरी गेंद पर कैरी को कोहली के हाथों कैच कराकर अपना विकेटों का शतक पूरा किया।