विधायक दीपक विरूआ की पहल लायी रंग, कोल्हान के बीहड़ पालीसाई में प्रखंड कैंप कार्यालय शुरू

घाटी के चार पंचायत के लोगों को मिलेगा लाभ, 60 किमी की दूरी हुई ख़त्म

चाईबासा : टोन्टो प्रखंड के सुदूरवर्ती पालीसाई में उपायुक्त के आदेश जारी होने के दूसरे ही दिन सोमवार को अस्थायी प्रखंड कैंप कार्यालय शुरू हो गया। इस कैंप कार्यालय खुलने से तीन पंचायत के ग्रामीणों के लिए लगभग 60 किमी की दूरी कम हुई। शुभारंभ का यह दिन ऐतिहासिक रहा, वहीं तीन पंचायतों के ग्रामीणों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं रहा। विधायक दीपक बिरुवा के कैंप कार्यालय पहुंचते ही बधाई और आभार व्यक्त करने का तांता लगा रहा।

घाटी के उपर चार पंचायत के लोगों को मिलेगा लाभ

कैंप कार्यालय शुभारंभ के दिन सभी प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों का स्वागत विधायक दीपक बिरुवा एवं जिप सदस्य समेत जनप्रतिनिधियों ने बुके देकर किया। वहीं प्रशासन द्वारा भी विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियों का प्रखंड कार्यालय कैंप में जोरदार स्वागत किया गया। प्रभारी बीडीओ श्री गुप्ता ने विधायक  को अस्थायी कैंप कार्यालय का अवलोकन कराया।

विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि टोन्टो प्रखंड के चार पंचायत जो घाटी के ऊपरी क्षेत्र में है, उन्हें इस कैंप कार्यालय का लाभ मिलेगा। छोटे काम के लिए प्रखंड कार्यालय आने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी, जो आज कम हो गई। विधायक दीपक बिरुवा ने प्रखंड पदाधिकारी और कर्मचारियों से बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए ग्रामीणों की समस्या दूर कराने का निर्देश दिया। श्री बिरुवा ने कहा यहां के लोग अशिक्षित और गरीब तबके हैं, प्रशासन विनम्रतापूर्वक पेश आए और ग्रामीण भी प्रशासन व कर्मियों को सहयोग दें।

विधायक निधि से मिला एक एंबुलेंस

विधायक दीपक बिरुवा ने कहा बुंडुबंकी, रेंगड़ाहातु और टोन्टो पंचायत के लोग प्रखंड मुख्यालय से काफी दूर होने से सरकार की योजनाओं का समुचित लाभ नहीं मिल सका। लेकिन अब इस कैंप कार्यालय के माध्यम से हर किसी को योजना का लाभ मिलेगा। विधायक दीपक बिरुवा ने कैंप कार्यालय में आवश्यक संसाधनों की कमी है उसे दूर करने की बात कही। वहीं पदाधिकारी व ग्रामीणों की मांग पर टोन्टो के एक एंबुलेंस विधायक निधि से देने की घोषणा किए। प्रोवेजनरी आईएएस सह बीडीओ ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि विधायक दीपक बिरुवा की पहल से यह कैंप कार्यालय खुला। ग्रामीणों को सरकारी सुविधाएं मुहैया कराने को प्रशासन कटिबद्ध रहेगी। सभी मूलभूत सुविधाओं देने का लक्ष्य रहेगा। आपका भी सहयोग की अपेक्षा करते हैं। सभी विभागीय अधिकारी के अलावा बैंक पदाधिकारी भी मौजूद है और आगे भी निर्धारित दिन उपलब्ध रहेंगे। आगामी शनिवार को हर समस्याओं के निदान हेतु अलग अलग स्टाल लगाकर निदान किया जाएगा।

ये लोग थे मौजूद 

कार्यक्रम का संचालन करते बुधराम लागुरी ने कहा कि विधायक जी का प्रयास रंग लाया। आज टोन्टो के बुंडुबंकी, रेंगड़ाहातु और टोन्टो पंचायत के ग्रामीणों के लिए खुशी का दिन है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य राज तुबिद, टोन्टो प्रखंड प्रमुख अनिता बारी, प्रखंड बीस सूत्री कार्यान्वयन समिति अध्यक्ष मुन्ना सुंडी ने कहा कि विधायक दीपक बिरुवा ने ग्रामीणों से किए वादे को निभाया। कार्यक्रम में एसडीपीओ इकुड़ डुंगडुंग, टोन्टो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू, मुखिया दीपिका लागुरी, मुखिया एलिसा लागुरी, टोन्टो मुंडा दामु लागुरी, मुंडा मारतम लागुरी, मुंडा दामू लागुरी, मुंडा कानू लागुरी, मुंडा चम्बरा लागुरी, अंजुमन सुंडी, अनादि लागुरी, राम लागुरी , सीओ अनुप्रिया, सीडीपीओ अनूप कच्छप, स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉ दीपक, डॉ रितेश, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें —  झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से