असंवेदनशील है पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस का बर्ताव

पंचायत चुनाव की हिंसा पर भड़की बीजेपी

नयी दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर राज्य में हिंसा हो रही है, बीजेपी ने इस हिंसा के लिए शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सुप्रीमो और राज्य की सीएम ममता बनर्जी को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी की सरकार और पुलिस का रवैया बहुत ही खराब है।

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली बीजेपी हेडक्वार्टर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में जिस प्रकार के दृश्य दिखाई दे रहे हैं, हिंसा का जो तांडव दिखाई पड़ रहा है, यह कष्टकारक है। इससे भी अधिक दुखद है, वहां की सरकार की असंवेदनशीलता। हमारे कार्यकर्ताओं पर प्राणघातक हमले हो रहे हैं ताकि वह वोट नहीं करें.

त्रिवेदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार और पुलिस जिस प्रकार से बर्ताव कर रही है वो भारत के लोकतांत्रिक और चुनावी इतिहास में एक बहुत ही काला अध्याय है। बंगाल में 341 ब्लॉक हैं। आखिरी दिन यहां, 4 घंटे के अंदर 40 हजार से अधिक लोगों ने नामांकन किया है, वो भी 340 ब्लॉक में यानी एक व्यक्ति के नामांकन का समय औसतन 2 मिनट आता है। इस गति से हुए नामांकन दर्शाते हैं कि स्थानीय सरकार किस तरह से व्यवस्था को अपने हाथ में लिए हुए है। क्या यह लोकतंत्र का उपहास नहीं है?

मैं तृणमूल को यह कहना चाहता हूं कि यह हिंसा का जो खेल आप खेल रहे हैं, ऐसा ही कम्युनिस्ट सरकार करती थी आज आप उनका हाल देख लीजिए। अटल जी की लिखी पंक्तियां हैं कि – चिंगारी का खेल बुरा होता है, औरों के घर में आग लगाने का सपना अपने घर में ही अक्सर खरा होता है।

मैं समस्त विपक्षी दलों से पूछना चाहता हूं कि लोकतंत्र का हिंसा से घायल स्वरूप आज जो पश्चिम बंगाल में दिख रहा है। जो मां, माटी, मानुस की बात करती थीं आज वहां भारत मां के विरुद्ध शक्तियां खड़ी हो रही हैं, माटी खून से सनी है और मनुष्यता पूरी तरह से व्यथित और कलंकित नजर आ रही है उसको देख कर भी, किसी विपक्षी दल को कोई समस्या नजर नहीं आ रही है।

#cm mamta banerjeeSupremo of Trinamool Congress PartyWest Bengal government and police behaviorतृणमूल कांग्रेस पार्टी की सुप्रीमोपश्चिम बंगाल की सरकारपश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस का बर्तावसीएम ममता बनर्जी