अब्दुर्रज्जाक अंसारी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए : नितिन प्रकाश

श्री प्रकाश को समाज सेवा के क्षेत्र में किये गये कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट के सदस्य एवं एफजेसीसीआई के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नितिन प्रकाश ने कहा है कि अब्दुर्रज्जाक अंसारी के जीवन से हमे प्रेरणा लेनी चाहिए और बच्चों को ऐसे व्यक्तित्व से परिचित कराना चाहिए, ताकि वे महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा ले कर एक अच्छा नागरिक बन, समाज और देश की उन्नति के लिए कार्यं करें। श्री प्रकाश 24 जनवरी को सदर बाजार स्थित साईं अमन स्कूल में अब्दुर्रज्जाक अंसारी की जयंती पर मोमिन कांफ्रेंस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। श्री प्रकाश ने कहा कि एक गरीब परिवार में जन्म लेने के बावजूद स्व अंसारी ने सफलता की ऊंचाइयों को प्राप्त किया, वही उन्होंने जीवन भर गरीब और कमजोर लोगों की भलाई के लिए काम किया। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने अनुकरणीय कार्य किया। इस अवसर श्री प्रकाश को समाजसेवा के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गए कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

45 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया गया:

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के राष्ट्रीय सचिव राजीव नयनम और सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरीशंकर झा भी उपस्थित थे। उन्होंने भी अब्दुर्रज्जाक अंसारी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन मोमिन कांफ्रेंस के अध्यक्ष मोअज्जम बिहारी ने किया। इस अवसर पर गणित, चित्रांकन और क्विज प्रतियोगिता में सफल स्कूल के 45 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया गया।

पुरूष एवं महिलाओं को शॉल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया :

साथ ही साथ शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल और समाजिक क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले 10 पुरूष और महिलाओं को कांफ्रेंस की ओर से शाल और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में अहमद कमरैन आर्शी और साइ अमन स्कूल की प्राचार्य बानोलता घोष,स्वास्थ्य के क्षेत्र में मघुमिता मित्रा, नाजरा अंजुम, खेल में सजरूल होदा, समाज सेवा के लिये राजा राम गुप्ता,सरिता कुंटिया,जीरन जामुदा और इस वर्ष यूजीसी नेट परीक्षा पास होने वाली शायदा मुशर्रत को सम्मानित किया गया। इस मौके पर नवाजिश इलाही, मो, रब्बानी,मो,तकी, स्कूल के निर्देशक मानस घोष, शिक्षिका अंकिता कुमारी, इशिका कुमारी, मोनिका सिन्हा और राजनंदिनी प्रजापति उपस्थित थी।

Abdurrazzaq AnsariKOLHAN UNIVERSITYNational Union of JournalistsSenate