Wrestlers Protest: पद छोड़ने के बजाए कुश्ती टूर्नामेंट मुख्‍य अतिथि बने बृजभूषण

खेल मंत्री ने भूषण को दिया है पद छोड़ने का निर्देश

नई दिल्लीः केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को पद छोड़ने का निर्देश दिया है।

लेकिन पद से इस्तीफा देने के बजाय बृजभूषण उत्तर प्रदेश में कुश्ती टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के रूप में नजर आये। शनिवार को WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने गोंडा के नंदिनी नगर स्टेडियम में शुरू हुए कुश्ती टूर्नामेंट का उद्घाटन भी किया।

इसे भी पढ़ेंः Wrestlers Protest Ended: खेल मंत्री ने ब्रजभूषण को दिया पद छोड़ने का निर्देश

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार देर रात तक पहलवानों के साथ बैठक के बाद प्रेस वार्त की। खेल मंत्री ने कहा था, खिलाड़ियों के साथ लगातार चर्चा चली।

सभी खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती संघ पर गंभीर आरोप लगाए और क्या सुधार ये चाहते हैं, ये बात भी सामने आई। एक ओवरसाइट कमेटी का गठन किया जाएगा। अगले 4 हफ्तों में ये अपनी जांच को पूरा करेंगे।

खेल मंत्री के इस बयान के बावजूद बृजभूषण शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा में हो रही एक बड़ी कुश्ती प्रतियोगिता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बने।

उल्लेखनीय है कि बृजभूषण सिंह यूपी के कैसरगंज क्षेत्र से बीजेपी सांसद भी है। वह WFI के अध्यक्ष भी हैं। लेकिन उन पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने का गंभीर आरोप लगा है।

भूषण के खिलाफ पहलवानों ने दिल्‍ली में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया। लेकिन इस मामले में खुल मंत्री अनुराग ठाकुर के आश्वासन के बाद पहलवानों ने धरना खत्म कर लिया। लेकिन, इधर खबर यह है कि बृजभूषण ने इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया है।

ऐसी स्थित में शनिवार को बृजभूषण सिंह ने गोंडा के नंदिनी नगर स्टेडियम में शुरू हुए सीनियर नेशनल सीनियर ओपन नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। मंच पर ले जाने से पहले अधिकारियों ने उनका स्वागत किया और माल्यार्पण भी किया।

anurag thakurBRIJ BHUSHAN SHARAN SINGHIndia NewsWFIWrestlers Protest: