तृणमूल कांग्रेस में बढ़ी आंतरिक कलह

अगर मैं कुछ कहूंगा तो हंगामा हो जाएगाः फिरहाद

कोलकाता, सूत्रकार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में सांसद सुदीप बनर्जी को लेकर अंतर्कलह बढ़ने लगी है। गुरुवार की रात से ही तृणमूल नेता कुणाल घोष ने जबरदस्त तरीके से पार्टी के ही सांसद सुदीप बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं, दूसरी ओर तृणमूल विधायक तापस राय ने कुणाल घोष की बातों का समर्थन करते हुए सुदीप बनर्जी पर कई आरोप लगाये हैं। इधर शनिवार को कोलकाता नगर निगम में टॉक टू मेयर के बाद मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि अगर वह इस मामले में कुछ कहते हैं तो बवाल हो जाएगा।

राज्य के मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता कुणाल घोष और सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय के ‘दोहरे’ रिश्ते के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वह इस बारे में कुछ भी कहेंगे तो ‘विस्फोट’ हो सकता है। इसलिए वह कुछ नहीं कहना चाहते।

मेयर फिरहाद हकीम से शनिवार की दोपहर कोलकाता नगर निगम (केएमसी) में टॉक टू मेयर कार्यक्रम के अंत में कुणाल-सुदीप विवाद के बारे में पूछा गया था। मीडिया के सवाल के जवाब में फिरहाद ने कहा कि मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा। अगर मैंने कहा तो फिर से विस्फोट होगा। उन्होंने कहा कि कुणाल ने क्या कहा, मैंने कुछ नहीं सुना। अगर मैं कुछ सुनूं तो कह सकता हूं।

दरअसल, कुणाल घोष ने शुक्रवार दोपहर से सुदीप के खिलाफ कई गुस्से भरे कमेंट किए हैं। शनिवार सुबह भी एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि कोयला ‘भ्रष्टाचार’ में उत्तर कोलकाता सांसद का लिंक मिल सकता है। कुणाल ने आरोप साबित होने पर सुदीप की गिरफ्तारी की भी मांग की है। कुणाल की इस टिप्पणी ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को कुछ हद तक असहज भी कर दिया है।

#Chief Minister Mamata Banerjee#मुख्यमंत्री ममता बनर्जीKolkata Municipal Corporation Mayor Firhad Hakimकोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम