अंतरराज्यीय लूट गिरोह का खुलासा, तीन अपराधी गिरफ्तार

लूटा गया पिकअप सहित अन्य सामान बरामद

दुमका: दुमका पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन अपराधियों की गिरफ्तारी की है। घटना में शामिल सात अपराधी में गिरफ्तार तीन दुमका का ही रहने वाला है, जबकि फरार चार अपराधी बिहार से मधेपुरा और सहरसा के रहने वाले है।

पुलिस ने अपराधियों के निशानदेही पर लूटा गया पिकअप (डब्लूबी 37 डी 3634), लूट में प्रयुक्त बेलोरो (बीआर 11 ई6638), लूटे गये 23 सौ रूपये, मोबाईल, पिकअप में लदा 142 बंडल सफेद बोरा सहित अन्य समान बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपी में आकाश कुमार, प्रसंजीत कुमार उर्फ सामू और सौरभ साह उर्फ संजू काम नाम शामिल है। सभी आरोपी दुमका जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के रहने वाले है।

दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीते मंगलवार की रात सफेद बेलोरो में सवार सात अपराधी पिकअप को माल सहित लूटने की सूचना मिली।

चालक को बंधक बनाकर बोलेरो में बैठा लिया और आर्चरी स्टेडियम के पास धक्का देकर गिरा दिया। चालक मामले की सूचना वाहन मालिक को दी थी। इसके बाद जामा थाना में लिखित शिकायत दर्ज की गयी।

एसडीपीओ जरमुंडी के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल मामले का उद्भेदन कर अपराधियों के निशानदेही पर लूटे गये वाहन सहित अन्य समान बरामद किया गया। लूटे गये पिकअप को आरोपी ने मसानजोर डैम के निकट बास्कीचक में झाड़ी और पेड़ के बीच छिपा रखा था।

आरोपी ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि अवैध कार्य में चोरी के वाहन की मांग बढ़ने के वजह से घटना को अंजाम दिया गया था। वही घटना में संलिप्त गुगल यादव, मधेपुरा जिले के वार्ड नंबर 10 निवासी रिषभ यादव, सहरसा जिले के मौसम यादव और अवधेश यादव की गिरफ्तार के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है। इन सभी अपराधियों का आपराधिक इतिहास है। जिसकी जांच की जा रही है।

 

 

यह भी पढ़ें – हाईकोर्ट ने जेएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा संचालन संशोधित नियमावली 2021 किया निरस्त

 

#अंतरराज्यीय लूट गिरोह का खुलासातीन अपराधी गिरफ्तार