क्या सच में 6000 दे रही है केंद्र सरकार?

इस खबर की पड़ताल की गई तो पता चला कि सरकार ने वायरल मैसेज को फर्जी बताया है

बिते कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें लिखा है कि -सरकार का नया फैसला आया है। जिसमें बेरोजगार युवाओं को 6000 रुपए हर महीने जीवन यापन के लिए दिए जाएंगे । वायल मैसेज में लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इस योजना के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को ₹6000 हर महीने दिए जाएंगे’।

इसे भी पढ़े: एक करोड़ के सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार

इस खबर की पड़ताल की गई तो पता चला कि सरकार ने वायरल मैसेज को फर्जी बताया है। पीआईबी (PIB) ने इस मैसेज का फैक्ट चेक करते हुए बताया है कि एक वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के तहत सरकार बेरोजगार युवाओं को हर महीने ₹6,000 का भत्ता दे रही है। यह मैसेज फर्जी है। भारत सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही। कृपया ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें।

बता दें कि जो सरकार घोषणाएं करती है, वह सरकार के सभी आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स पर पब्लिश किया जाता है। साथ ही सरकार इसके संबंध में मीडिया को भी जानकारी देती है और फिर मीडिया इसे पूरे देश में बताता है। तो आप भी इन फर्जी मैसेज को गंभीरता से ना लें सरकार यदि कोई योजना लाती है तो उसे बड़े पैमाने पर हर माध्यम से देशवासियों को बताया जाता है ताकि यह महत्वपूर्ण खबर पूरे देशवासियों तक सही मायने में पहुंच सके।

central governmentnarendra modinational newspibprime minister unemploymenttwitterwhats app